Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

फर्जी महिला दरोगा को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए महिला क्यों बनी फर्जी दरोगा



डेस्क:शहर के छोटे-छोटे कस्बों में वसूली करने वाली एक फर्जी महिला दरोगा को वर्दी पहनकर वसूली करते समय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार महिला से पुलिस पूछताछ करने में जुटी हुई है। 

सोमवार को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जनपद अंतर्गत महाराजगंज में एक हैरानी भरा मामला प्रकाश में आया है, यहां चौकी क्षेत्र में पुलिस की वर्दी पहनकर वसूली कर रही एक महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

फर्जी महिला दरोगा 

पूछताछ के दौरान पुलिस को ज्ञात हुआ है कि बिहार राज्य के सिवान जिले के रहने वाली रेखा तिवारी का मायका कुशीनगर जिले में है, वह लंबे समय से इसी काम में जुटी हुई है। वसूली करने के लिए वह किराए पर कमरा लेकर रहती है और शहर के आसपास के कस्बों में वसूली करती थी।

वर्दी में आसान थी वसूली

रेखा ने पुलिस को बताया कि पुलिस वालों को लोग रुपए आसानी से दे देते हैं, इसलिए उसने दरोगा बनकर वसूली करने का धंधा शुरू कर दिया। वसूली करने के लिए रेखा ने एक वर्दी खरीदी, महिला दरोगा होने के कारण से लोग उस पर शक नहीं करते थे। वह अक्सर ऐसे लोगों से वसूली करती थी जो आसानी से उसे रुपए दे दें। मुख्य शहर में वसूली करने से वह परहेज करती थी, इसके लिए वह छोटे-छोटे चौराहों को ही अपना निशाना बनाती थी।

कैसे खुली पोल?

महिला दरोगा के द्वारा अक्सर वसूली किया जाता था, इसलिए स्थानीय लोगों ने मामले की जानकारी स्थानीय चौकी पर कर दी, सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई, पुलिस को देखकर फर्जी महिला दरोगा मौके से भागने लगी। तब पुलिस ने फर्जी महिला दरोगा को रोककर उसका आई कार्ड और तैनाती से संबंधित थाना पूछा जिससे उसकी पोल खुल गई। दरअसल पुलिस के पूछताछ में महिला किसी बात का सही जवाब नहीं दे सकी। तब चौकी पुलिस फर्जी महिला दरोगा को लेकर गुलरिहा पुलिस स्टेशन पहुंची, पूरे मामले से इंस्पेक्टर को अवगत कराया।

जांच में जुटी पुलिस 

पूछताछ के दौरान फर्जी महिला दरोगा ने बताया कि वह चिलुआताल थाना क्षेत्र अंतर्गत किराए का मकान लेकर रहती है। इसके पूर्व पिपराइच थाना क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज के पीछे किराए का कमरा लेकर रहती थी। वहां के लोगों को उस पर शक हो गया था, जिससे उसने कमरा बदल दिया था। हालांकि पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी हुई है कि महिला इस धंधे में कितने दिनों से लिप्त है? उसने वर्दी कहां से खरीदी है? अब तक महिला के वसूली के शिकार कौन-कौन लोग हो चुके हैं?

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे