Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

चौकी प्रभारी के साथ दो सिपाही निलंबित:युवक को थर्ड डिग्री देने के बाद सिपाहियों पर दर्ज हुआ मुकदमा


                           SP ने दी जानकारी

उत्तर प्रदेश के रामपुर जनपद अंतर्गत ढकिया चौकी पुलिस ने पति पत्नी के आपसी विवाद में पत्नी की शिकायत पर पति को गिरफ्तार करके थर्ड डिग्री टॉर्चर किया। पुलिसकर्मियों ने पति को हवालात में डालकर पिटाई करते हुए जातिसूचक गालियां दीं। मामले में दो सिपाहियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। 

मिली जानकारी के मुताबिक ढकिया चौकी क्षेत्र अंतर्गत भंवरकी जदीद गांव के रहने वाले ऋषिपाल और उसके पत्नी के बीच 20 जुलाई को कहा सुनी हो गई थी, जिससे नाराज होकर ऋषिपाल की पत्नी ने ढकिया चौकी में शिकायत कर दी। इसके बाद सिपाही उसके पति को उठा लाए, और हवालात में डालकर जमकर पिटाई कर दी।

ऋषिपाल का आरोप 

महिला के पति ऋषिपाल का आरोप है कि उसके पत्नी की शिकायत के बाद ढकिया चौकी पुलिस के सिपाही जयदेव सिंह और अमित सिंह उसके घर पहुंचे, जहां से उसे अपने साथ चौकी ले आए।

शराब के नशे में की पिटाई

ऋषि पाल का आरोप है कि सिपाहियों ने रात में शराब पी रखी थी, उन्होंने जाति पूछने के बाद जाति सूचक गालियां देते हुए लात घुसो डंडों से मारा पीटा। 

पीट कर किया बेहोश

ऋषि पाल की माने तो सिपाहियों ने पिटाई के दौरान प्राइवेट पार्ट पर चोट पहुंचाई जिससे वह बेहोश हो गया, होश में आने के बाद सिपाही उसे अपने कमरे पर लेकर गए, जहां अपने हाथ और पैर का मसाज करवाया।

चोटों के निशान वायरल

पुलिस कर्मियों ने रविवार के सुबह पति को छोड़ दिया, ऋषि पाल ने घर पहुंच कर पत्नी को शरीर पर चोटों का निशान दिखाया, तब यह बात आसपास के लोगों को भी पता चल गई। इसके बाद ऋषिपाल के चोटों के निशान का वीडियो बनाकर इंटरनेट पर वायरल कर दिया गया। जिससे मामले की पूरी जानकारी समाज के सभी तबके में फैल गई।

सिपाही के खिलाफ प्रदर्शन

मामले में समाज के लोगों ने पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय पहुंच कर सिपाही के खिलाफ मामला पंजीकृत करते हुए कार्रवाई की मांग की। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी ने आरोपी दोनों सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया।

बोले एसपी

मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पति पत्नी के विवाद में दो सिपाहियों ने पति से मारपीट की थी, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करके दोनों सिपाहियों और चौकी प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। पुलिस लोगों की सहायता और सेवा के लिए है, ऐसा कृत्य करने वाले को बक्सा नहीं जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे