Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा: विद्युत कटौती से त्रस्त उपभोक्ताओं ने हाईवे जामकर किया प्रदर्शन

 


मनकापुर में भी जमकर कटौती

गोंडा: अघोषित विद्युत कटौती से त्रस्त उपभोक्ताओं ने गोंडा अयोध्या मार्ग को जाम कर धरना प्रदर्शन किया, इस दौरान लोगों ने जमकर विभाग के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

 बता दे की इन दिनों जिले की विद्युत व्यवस्था बिल्कुल जर्जर हो गई है, विभाग के द्वारा लगातार कटौती किया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ बरसात न होने से भीषण गर्मी से जनजीवन बेहाल है। जिससे शहर वासियों और ग्रामीणों का बुरा हाल है।

मिली जानकारी के मुताबिक जिले के पूरे शिव बख्तावर के पास देर रात में उपभोक्ताओं ने हाईवे को जाम करके जमकर प्रदर्शन किया। उपभोक्ताओं का आरोप है कि बिजली विभाग के द्वारा लगातार कटौती की जा रही है जिससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया, उपभोक्ताओं की संख्या देखकर प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। हालांकि पुलिस प्रशासन ने नाराज उपभोक्ताओं को समझाने का प्रयास किया, लेकिन उपभोक्ता लंबे समय तक प्रदर्शन करते रहे, जिससे लगभग 1 घंटे तक गोंडा अयोध्या हाईवे जाम रहा।

लगाए नारे

लगे मुर्दाबाद के नारे

विद्युत कटौती से नाराज उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग और ऊर्जा मंत्री के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। 

6 से 7 घंटे मिलती है बिजली

उपभोक्ताओं का आरोप है कि 24 घंटे बिजली देने के निर्देश के बावजूद महज 6 से 7 घंटे ही बिजली मिल पा रही है। रात भर बिजली कटौती के कारण लोग छतों पर सोने के लिए विवश है।

नहीं सुनते अधिकारी

विद्युत उपभोक्ताओं का आरोप है कि विद्युत विभाग के कटौती की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी जाती है, उसके बावजूद भी अधिकारी मामले को गंभीरता से नहीं लेते हैं। तमाम शिकायतों के बावजूद भी लगातार बिजली कटौती जारी रहती है। वहीं विद्युत उपभोक्ताओं का आरोप है कि बिजली कटौती के दौरान, कटौती की कोई समय सीमा नहीं होती है, जब मर्जी हो विद्युत बहाल कर दी जाती है, फिर जब इच्छा होती है काट ली जाती है।

बोले नगर इंस्पेक्टर 

वही इस बाबत नगर कोतवाली इंस्पेक्टर मनोज कुमार पाठक ने दूरभाष पर बताया कि विद्युत उपभोक्ताओं ने विद्युत कटौती को लेकर विद्युत उपकेंद्र आदि पर प्रदर्शन किया है, हाईवे जाम करने की बात निराधार है, कहीं भी हाईवे जाम नहीं हुआ है।

ग्रामीणों का बुरा हाल 

मनकापुर ग्रामीण क्षेत्र के विद्युत आपूर्ति की बात करें तो ग्रामीण क्षेत्रों में बहुत बुरा हाल है। ग्रामीण क्षेत्र की सप्लाई मनमर्जी पूर्वक एक-एक फीडर करके सप्लाई आपूर्ति कराई जाती है। जिससे सभी फ़ीडरों पर 1 घंटे विद्युत आपूर्ति करने के बाद 1 घंटे दूसरे फीडर पर विद्युत आपूर्ति की जाती है, इस प्रकार से महज 5 से 6 घंटे ही विद्युत आपूर्ति हो पाती है।

बोले मनकापुर विद्युत एसडीओ ग्रामीण

मनकापुर ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत कटौती को लेकर एसडीओ विद्युत ने दूरभाष पर बताया कि क्षेत्र में अवैध मोटर का भरमार हो गया है, जिन पर छापेमारी की व्यवस्था की जा रही है, अवैध मोटर चलने से ओवरलोडिंग की समस्या उत्पन्न हो जाती है, जिससे रोस्टिंग के तहत विद्युत आपूर्ति कराई जाती है। उन्होंने बताया कि 33 केवी विद्युत लाइन में समस्या आ जाने के कारण से आज व्यवधान उत्पन्न हुआ है, जिस पर काम जारी है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे