Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...कारगिल विजय दिवस पर प्रभात फेरी



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में 26 जुलाई को जनपद बलरामपुर में कारगिल विजय दिवस पर सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेण्डरी स्कूल ने बड़े ही धूम-धाम से शहर के मुख्य मार्ग से प्रभात फेरी निकाली। कारगिल विजय दिवस पर विद्यालय के प्रधानाचार्य आसिम रूमी के मार्गदर्शन में विद्यालय के बच्चों ने नगरपालिका परिषद कार्यालय से प्रभात फेरी आरम्भ की।


प्रभात फेरी का उद्‌घाटन मुख्य अतिथि डी० पी० सिंह (प्रतिनिधि नगर पालिका ) एवं प्राचार्य आसिम रुमी जी के द्वारा झण्डी दिखाकर किया गया। प्रभात फेरी में विद्यालय के 100 से अधिक बच्चों के साथ अध्यापकों ने शिरकत की। प्रभात फेरी नगर पालिका कार्यालय से शुरु हुई जो घास मण्डी होती हुई मुख्य बाजार से वीर विनय चौराहें पर समाप्त हुई। इस रैली में विद्यालयी स्कूल बैंड के बच्चों ने बैण्ड धुन से शमा बांध दिया।


प्रभात फेरी में स्कूल बैण्ड, एनसीसी कैडेट, विद्यालयी रोटरी क्लब के छात्र एवं अन्य छात्रों ने वीर सपूतों के जोरदार नारे लगाए। प्रभात फेरी के अन्त में वीर विनय चौराहे पर स्कूल के हेड बाय ओमकार शर्मा व हेड गर्ल वैभवी दुबे ने अपने भाषणों से कारगिल शहीदों को भावभीनी श्रद्धाजंली दी। इसी क्रम में प्रधानाचार्य भी आसिम रुमी अध्यापक संजय तोमर, लईक अंसारी, डी. एन शुक्ला मनमोहन ओझा ने वीर सपूतों के चित्र पर मालार्पण कर श्रदा सुमन अर्पित किए।


एनसीसी कैडेट अल्पना सिंह एवं कृष्णा यादव ने कार्यक्रम में लोगों को देश की एकता एवं अखण्डता को बनाए रखने की अपील की। स्कूल के छात्रों एवं एनसीसी कैडेटों ने एक नाटक की प्रस्तुति की जिसमें उन्होंने रेलवे फाटक पर होने वाले दुर्घटनाओं से बचने के बारे में लोगो को जागरूक किया।


अंत में प्राचार्य आसिम रूमी ने पुलिस प्रशासन के सहयोग की सराहना करते हुए कारगिल युद्ध में अपने शौर्य की गाथा लिखने वाले अमर शहीदों को नमन करते हुए श्रद्धांजली व श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कार्यक्रम में लईक अंसारी, संजय तोमर, मनमोहन ओझा, डी० के० दुबे, डी. एन शुक्ला, राजू सर एवं पम्पा बाग ने विशेष योगदान दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे