Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...इंटर हाउस शतरंज प्रतियोगिता



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में 22 जुलाई को विश्व शतरंज दिवस के अवसर पर सेंट जेवियर्स डिज्नी वर्ल्ड स्कूल में कक्षा 3 से कक्षा 6 के बच्चों के बीच एक इंटर हाउस शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।


प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए स्कूल के निदेशक सुयश कुमार ने किया । उन्होंने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि शतरंज एक दिमागी खेल है। इस खेल से हमें स्वतंत्र सोच और समस्या समाधान क्षमताओं को विकसित करने में मदद मिलती है। यह प्रत्येक को पूरी तरह से चिंतन, समझ और अपनी चालों का आत्मनिरीक्षण करने में लीन कर देती है।


प्रतियोगिता में प्रतिभागी बच्चों का उत्साह देखने लायक था। सभी अपने अपने हाउस के खिलाड़ियों को सपोर्ट करते दिखे। बालिका वर्ग में कक्षा-3 की सहज शुक्ला (ट्यूलिप हाउस) ने प्रथम, भव्या सिंह (ऑर्किड हाउस) ने द्वितीय, कक्षा-4 की अविका सिंह (लिली हाउस ) ने प्रथम, मिताशी दीक्षित (ऑर्किड हाउस) ने द्वितीय और कक्षा-6 की ईशानवी मिश्रा (लिली हाउस) ने प्रथम, कक्षा-5 की अपर्णा जायसवाल (लैवेंडर हाउस) ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।


बालक वर्ग में कक्षा-3 के प्रभात गुप्ता (ऑर्किड हाउस) ने प्रथम, हार्दिक पटेल (लिली हाउस) ने द्वितीय, कक्षा-4 के जयंश मिश्रा (लिली हाउस) ने प्रथम, ऋषभ गिरी (ट्यूलिप हाउस) ने द्वितीय, कक्षा-6 के प्रद्युम्न जायसवाल (लिली हाउस) ने प्रथम, कक्षा-5 के रामांश दुबे (लिली हाउस) ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के अंत में विजई प्रतिभागियों को स्कूल के निदेशक सुयश कुमार ने प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। प्रतियोगिता को सफल बनाने में स्कूल की समन्वयक सीमा बंका और अंजली सिंह का विशेष योगदान रहा ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे