Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...बच्चों ने दी डॉक्टर्स डे की बधाई



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के वात्सल्य पब्लिक स्कूल एवं वात्सल्य इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने डॉक्टर्स डे के अवसर पर सोमवार को विभिन्न चिकित्सालयों में जाकर चिकित्सकों को उपहार देकर डॉक्टर्स डे की बधाई दी ।


1 जुलाई को डॉ बिधान चंद्र राय के जन्मदिवस अवसर पर पूरे देश में राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस का आयोजन किया जाता है । इसी क्रम में वात्सल्य पब्लिक स्कूल एवं वात्सल्य इंटरनेशनल स्कूल के छात्र छात्राओं ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मुकेश कुमार रस्तोगी से मिलकर उन्हें प्रतीक चिन्ह एवं तुलसी का पौधा भेंट कर मानव मात्र की सेवा एवं हमारे जीवन को बचाने के लिए सभी चिकित्सकों का आभार जताया ।


इसी क्रम में बलरामपुर ब्लड बैंक की डॉक्टर आकांक्षा एवं ब्लड बैंक के हिमांशु तिवारी तथा संपूर्ण ब्लड बैंक की टीम को भी बच्चों ने तुलसी का पौधा व उपहार देकर के उन सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया । ब्लड बैंक की समस्त टीम ने बच्चों को भी उपहार प्रदान किया और इस छोटी सी उम्र में उनके प्रयास की सराहना की। वहीं कक्षा द्वितीय की छात्रा सिमरन ने एक गीत भी प्रस्तुत किया । कक्षा 6 की छात्रा माही पांडे ने एक कविता के माध्यम से डॉक्टर ओ डॉक्टर यू सेव आवर लाइफ से अपना आभार व्यक्त किया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अपने एवं समस्त चिकित्सकों की ओर से वात्सल्य परिवार के समस्त बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। वात्सल्य इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राएं अरिहंत, मृत्युंजय, , अविरल ,रिया, अनिका, अयंश,आराध्या, सिया,आरव ने डॉक्टर दीपक, वीटीएम हॉस्पिटल के प्रमुख डॉ प्रांजल त्रिपाठी एवं डॉ निधि त्रिपाठी से मिलकर डॉक्टर्स डे की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर विद्यालय में कला प्रतियोगिता एवं निबंध प्रतियोगिता आयोजित किया गया जिसका विषय चिकित्सक का हमारे जीवन में महत्व था । प्रतियोगिता में जिन छात्र-छात्राओं ने भाग लिया उनमें अनिका ,समर्थ,अविरल,रिया , सिया, अयांश,आरव , आराध्या ने क्रमशः जूनियर एवं सीनियर वर्ग में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किए ।


इस मौके पर विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ आशुतोष प्रसाद शुक्ला ने बच्चों को चिकित्सक के जीवन में महत्व के विषय में बताया । उन्होंने बताया कि बिना एक चिकित्सक के कैसे रोग से लड़ना मुश्किल होता है, क्योंकि हमें यह पता ही नहीं होता है कि किस रोग में किस पद्धति और किस औषधि से हम ठीक हो सकते हैं। उन्होंने सभी चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया कि बच्चों को अपने अतिशय बिजी शेड्यूल से समय निकालकर आज चिकित्सकों ने बच्चों की शुभकामनाएं ली और बच्चों को समय दिया । इस अवसर पर वात्सल्य इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्या शिखा सिंह, उपप्रधानाचार्य मनीषा सिंह, उपप्रधानाचार्य सोनाली तिवारी, वात्सल्य ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट की एडमिन शिवम सिंह, एकेडमिक एडमिन अनुष्का पांडे, एवं शिक्षक शिक्षिकाएं अर्पिता सिंह, आराधना दुबे, प्रीति, उपाध्याय, प्रज्ञा शर्मा, पूजा शर्मा, मानसी गुप्ता, प्रिया, प्रिया शुक्ला, इकरा मुनीर, अनीता शर्मा, शैलजा श्रीवास्तव, प्रीति शुक्ल, अमिता पांडे, मुस्कान, सुप्रिया, नफीशा, सौम्य व नीलम उपस्थित रही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे