Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

असिस्टेंट जीएसटी कमिश्नर की पत्नी ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस



उत्तर प्रदेश के लखनऊ में जीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर संतोष कुमार की पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घर के बाहर कमरे में फांसी के फंदे से सब लटकता पाया गया। जिम से वापस लौटने पर जीएसटी कमिश्नर को मामले की जानकारी हुई। जीएसटी कमिश्नर के साले ने जीजा सहित उनके घर वालों पर गंभीर रोक लगाया है। शव को पोस्टमार्टम भेजने के बाद पुलिस मामले के जांच पड़ताल में डटी हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक असिस्टेंट कमिश्नर लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी के सेक्टर G4 में अपने 39 वर्षीय पत्नी नीलम भारती और दोनों बेटियों के साथ रहते थे। संतोष के मुताबिक नीलम काफी समय से अवसाद में थी, जिसके कारण से इलाज भी चल रहा था। घटना के समय संतोष जिम गए हुए थे दोनों बेटियां स्कूल में मौजूद थी। 

प्रताड़ित करने का आरोप

 मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नीलम के भाई नवीन कुमार ने बताया कि वर्ष 2010 में संतोष से बहन की शादी हुई थी। बीते 7 वर्षों से नीलम को उसके सास ससुर और पति प्रताड़ित करते हुए मारते पीटते थे। नीलम को मानसिक रूप से भी प्रताड़ित किया जाता था। मीडिया से बात करते हुए मृतका के भाई ने बताया कि बहन उसे बताती थी कि पूरा परिवार उसके खिलाफ रहता है, इसलिए उसने अपने जीजा संतोष से कई बार बात करने की कोशिश की लेकिन वह सुनने को राजी नहीं रहता था। इसी कारण से बहन अकेलेपन की शिकार हुई है।

सार्वजनिक रूप से अपमानित करने का आरोप

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मृतका के भाई ने आरोप लगाया कि उसका पति उससे कहता था कि घर छोड़कर कहीं चली जाओ, तुम मेरे साथ रहने के लायक नहीं हो, पति के साथ जब वह कहीं जाती थी तो बीच रास्ते में भी गाड़ी से उतार देता था, पति-पत्नी से ढंग से बात भी नहीं करता था इसलिए विवाह अकेलेपन की शिकार हुई है। मृतका के भाई का आरोप है बहन उससे बताती थी कि उसे कुछ नहीं हुआ है वह ठीक है लेकिन परिवार वाले उसे परिवार का हिस्सा नहीं मानते थे। घर का सामान यूज करने पर उसे ताने दिया जाता था। हालांकि मामले में पुलिस ने पूरे घर को सीज कर दिया है।

सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस के प्रभारी निरीक्षक अंजनी मिश्रा ने मीडिया को बताया कि मृतका के भाई से शिकायती पत्र मिला है मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है, मामले की जांच की जा रही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे