Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

छात्रा पर एसिड अटैक करने वाला आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार



लखनऊ:ऑटो से छात्रा के उतरते ही शोहदे ने एसिड अटैक किया। बहन पर हमला होते देख मौसेरा भाई बचाव में शोहदे से भिड़ गया, तब उसके ऊपर ही एसिड गिरा कर शोहदा भाग निकला। पुलिस ने आरोपी को देर रात गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक छात्र पर एसिड से अटैक करने वाले आरोपी और पुलिस में देर रात मुठभेड़ हो गई, जिसमें आरोपी के पैर में गोली लग गई है। लखीमपुर खीरी के नील गांव के रहने वाले गिरफ्तार आरोपी अभिषेक वर्मा को पुलिस ने इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है।

बुधवार को लखनऊ के चौक चौकी के पास बीबीए की छात्रा अपने मौसेरे भाई से खड़ी होकर बात कर रही थी। इसी दौरान अचानक एक युवक वहां आया, युवक ने छात्रा से बात करने की कोशिश की लेकिन छात्रा ने उसे कोई तवज्जो नहीं दिया। तब युवक ने अपने बैग से एक बोतल निकाल ली, जिसमें एसिड भरा हुआ था, वह छात्रा के ऊपर फेंकने लगा, लेकिन बहन का बचाव करने के लिए भाई उससे भिड़ गया। जिससे आरोपी युवक ने उसके ऊपर भी तेजाब से हमला कर दिया। एसिड से दोनों झुलस गए। दोनों को तड़पता देख मदद करने के लिए आसपास के लोग दौड़ पड़े तब तक शोहदा धमकी देते हुए मौके से भाग निकला। घायल अवस्था में दोनों को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। हालांकि चिकित्सकों ने दोनों को खतरे से बाहर होने की बात बताई है। एसिड अटैक की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हो गई।

मामले में पुलिस ने जानकारी देते हुए मीडिया को बताया कि आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसके तलाश में दबिश दी जा रही थी। इलाज के दौरान छात्रा ने बताया कि वह पुराने लखनऊ में रहती है और बीबीए की छात्रा है। उसका मौसेरा भाई केजीएमयू में एमबीबीएस कर रहा है भाई के बुलाने पर चौक स्टेडियम के पास गई थी। रिक्शे से उतरकर स्टेडियम पहुंची, भाई से बात करने के दौरान एक युवक पहुंचा उसने जबरदस्ती बात करने की कोशिश की। उसको रिस्पांस न देने पर उसने अपने बैग से एक बोतल निकाल ली, जिससे तेजाब डालने लगा। भाई ने बचाव करने की कोशिश की तो उसे भी तेजाब से जला दिया।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान हो गई थी। पुलिस आरोपी की तलाश में थी देर रात सूचना मिलने पर गुलाला घाट के पास से पुलिस ने आरोपी को मुठभेड़ करके गिरफ्तार कर लिया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे