Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

"एक वृक्ष मां के नाम " कार्यक्रम का सफल आयोजन



वन विभाग द्वारा बच्चों में लगभग 700 पौधों का किया वितरण

आनंद गुप्ता 

पलिया कलां खीरी-नगर के प्रतिष्ठित विद्यालय सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में ( एक वृक्ष मां के नाम) का एक विशाल एवं अद्भुत वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें अतिथियों द्वारा विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया गया तथा छात्र/छात्राओं को वृक्ष वितरित किये गये।

आम, अमरूद, आंवला, नीबू, कटहल सहित करीब 700 पौधों का वितरण किया गया।

इस कार्यक्रम में क्षेत्रीय वन क्षेत्राधिकारी विनय कुमार, ने अपनी पूरी टीम के साथ पलिया नगर पालिका अध्यक्ष के०वी०गुप्ता,  समाजसेवी रवि गुप्ता, व्यवसायी विजय महेंद्रा, समाजसेवी सुभाषदास, गोपाल गोयल ,गिरीश चन्द्र वर्मा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ गोला के सहजिला कार्यवाह बलजीत, जिला प्रचारक शिवप्रकाश , नगर प्रचारक योगेंद्र, विद्यालय प्रबंधक  रामबचन तिवारी, सहप्रबंधक शिवपाल , कोषाध्यक्ष हरीश आनंद , प्रधानाचार्य राम प्रताप सिंह, समस्त आचार्य व आचार्या उपस्थित रही।

बच्चों में पौधे वितरण कर यह भी कहा कि यह पौधा अपने घर पर या जहां भी लगाएं अपनी माता के साथ एक सेल्फी जरूर लें और उसको सोसल मीडिया पर पोस्ट करें जिससे दूसरे लोग भी पर्यावरण के प्रति जागरूक हों।

विद्यालय के प्रधानाचार्य ने बताया कि "प्रकृति में संतुलन बनाए रखने के लिए तथा अपने आस -पास के वातावरण को स्वस्थ रखने एवं  ऑक्सीजन प्राप्त के लिए पेड़ पौधे लगाना अति आवश्यक है और हम सबको उनकी देखभाल करते रहना चाहिएl विद्यालय के प्रबंधक ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि" पेड़- पौधे हम सबके लिए देव तुल्य हैं हम सबको अधिक से अधिक मात्रा में पेड़ - पौधे अपने घरों के आसपास लगाने चाहिए जिससे हमारे आसपास का वातावरण स्वस्थ हो सके । शास्त्रों में  एक वृक्ष को 10 पुत्रों के समान बताया गया हैl अतः हम सभी को  पर्यावरण संरक्षण हेतु  अधिक से अधिक  मात्रा में वृक्ष लगाकर धरती माता का श्रंगार करना चाहिए l समापन पर प्रबंधक ने आये हुए सभी अतिथियों आभार प्रकट कर धन्यवाद ज्ञापित किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे