Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर-खमरिया में धूमधाम से मनाया गया विश्व योग दिवस

  


कमलेश

खमरिया-खीरी:10वें विश्व योग दिवस के अवसर पर ईसानगर क्षेत्र में हर्षोउल्लास से योग किए गए। थाना ईसानगर व खमरिया के साथ ब्लॉक मुख्यालय,क्षेत्र के कालेज,स्कूल समेत चीनी मिल में योग कर जमकर पसीना बहाकर लोगों को योग के ज़रिए निरोग रहने का संदेश दिया गया। वही स्कूलों में योग पर लिखी गई कविता का वाचन कर बच्चों को योग से होने वाले फायदों के बारे में समझाकर प्रतिदिन योग करने के लिए प्रेरित किया गया।

10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर ईसानगर में ब्लॉक मुख्यालय पर एनआरएलएम कर्मी अनिल प्रजापति,थाना ईसानगर में थानाध्यक्ष देवेंद्र कुमार गंगवार व खमरिया में थाना प्रभारी निरीक्षक मनबोध तिवारी, ऐरा चीनी मिल में प्रबन्धक आलोक सक्सेना, बीबीएलसी इण्टर कालेज खमरिया में प्रधानाचार्य डॉ.संजीव कुमार मिश्रा,श्रीमती चंद्रप्रभा सरस्वती बाल विद्या मंदिर इण्टर कालेज में प्रधानाचार्य शैलेन्द्र कुमार श्रीवास्तव,सीताराम मनवार पब्लिक इण्टर कालेज महरिया में प्रधानाचार्य श्रीराम मनवार,श्रीमती कलावती पब्लिक इण्टर कालेज रेहुआ में प्रबन्धक जगजोत सिंह की अगुवाई में बच्चों के साथ योग कर लोगों को निरोग रहने के उपाय बताए गए। इसके अलावा क्षेत्र के अन्य सरकारी व अर्धसरकारी कार्यालयों में विश्व योग दिवस के अवसर पर जमकर योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसके अलावा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर लोगों ने उत्साह के साथ सूर्य नमस्कार,योगाभ्यास,प्राणायाम आदि करके अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का स्वागत किया। इसी क्रम में बुधवार को सुबह ब्लाक प्रमुख ईसानगर आलोक कटियार उर्फ दीपू  ने योगा कर क्षेत्र के युवाओं को योग के प्रति जागरूक किया व योग के जरिये लोगों को संदेश देते हुए बताया कि योग हर व्यक्ति के जीवन का महत्वपूर्ण अंग है। योग से ही लोग निरोग होंगे और वर्तमान समय में योग ही स्वस्थ जीवन का सबसे महत्वपूर्ण उपाय है।

आओ मिलकर कर ले योग दूर भगाएं अपने रोग,जीवन में गर खुश रहना है,हर दिन हमको योग करना है,

10वें विश्व योग दिवस के अवसर पर स्कूल कालेज के शिक्षकों ने सुबह बच्चों के साथ जमकर योग कर सभी को निरोग रहने का संदेश दिया। जहां पर कवि मिथलेश जायसवाल की लिखी योग पर कविता शीर्षक

आओ मिलकर कर ले योग 

दूर भगाएं अपने रोग,जीवन में गर खुश रहना है,हर दिन हमको योग करना है

योग हमें खुशियां देता है

तन-मन स्वस्थ बना देता है 

दूर करें हम अपने रोग 

आओ मिलकर कर ले योग । 

योग बिना हमें रोग सताए 

दवा दवाई काम ना आए

 योग किया तो भागे रोग 

आओ मिलकर कर ले योग। 

दिव्य शक्ति योग बढ़ाएं 

दुख चिंता सब दूर भगाए 

मन आनंदित करता योग 

आओ मिलकर कर ले योग।

का वाचन कर योग से होने वाले फायदे व योग न करने से होने वाले नुकसान के बारे में बताया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे