Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

रेलवे के लोको पायलट की हो रही है जमकर तारीफ,पूरा मामला जानकर आप भी दिल से कहेंगे सैल्यूट


                           वायरल वीडियो 

डेस्क:रेलवे के दो कर्मचारियों का वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें रेलवे कर्मी अपने जान को जोखिम में डालकर ट्रेन में आई तकनीकी खराबी को दूर करने के लिए कड़ी मशक्कत करते नजर आ रहे हैं। इंटरनेट पर यह वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने रेल कर्मियों के कसीदे पढ़ने शुरू कर दिए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के समस्तीपुर रेलवे के दो कर्मचारियों ने अपनी जान पर खेल कर ट्रेन में आई तकनीकी कमी को दूर किया है। बताया जाता है कि समस्तीपुर रेल मंडल के लोको पायलट अजय कुमार यादव एवं सहायक लोको पायलट रंजीत कुमार नरकटियागंज से गोरखपुर जाने वाली ट्रेन का संचालन कर रहे थे। इसी दौरान बाल्मीकि नगर और पनियहवा रेलवे स्टेशन के मध्य में पड़ने वाले पुल संख्या 382 पर ट्रेन के इंजन से एयर प्रेशर लीक होने लगा। स्थिति यह बन गई की ट्रेन को पुल के उस पर ले जाना भी मुश्किल हो गया। लेकिन यहां दूसरी समस्या यह थी कि लोको इंजन से उतर कर नीचे जमीन नही बल्कि पुल था, जिस पर चल पाना मुश्किल था। लेकिन दोनों लोको पायलट को इंजन के लीकेज वाले स्थान तक पहुंचाना अनिवार्य था, ऐसे में दोनों ने लटक कर व रेंग कर लीकेज के स्थान तक पहुंचाने का निर्णय किया।

वाल्ब को ठीक करने के लिए एक लोको पायलट पुल पर लटक कर तो, दूसरा ट्रेन के नीचे रेलवे की पटरी पर रेंगते हुए चल पड़ा। ट्रेन के नीचे रेलवे पटरी पर रेंग कर चलना और पुल से लटक कर चलना दोनों खतरे से खाली नहीं था। रेंग कर चलने के दौरान नीचे पत्थर ऊपर ट्रेन के बोगी का लोहा चोट पहुंचाने के लिए तैयार था, पुल से लटक कर चलने के दौरान जरा सी चूक जिंदगी तबाह करने के लिए पर्याप्त थी।दोनों लोको पायलट को ऐसा करते हुए देखकर वहां पर मौजूद किसी ने वीडियो बना लिया, जो अब इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

इंटरनेट पर लोको पायलट के बहादुरी का वीडियो आने के बाद लोग दोनों के बहादुरी की सराहना कर रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे