Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मां के अंतिम यात्रा में भाई के शामिल होने पर बहन बन गई दुश्मन, मारपीट का वीडियो वायरल


                              वायरल वीडियो

डेस्क:समशान घाट पर भाई और बहन के पक्ष में मारपीट होने लगी। जिसका वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। मां के अंतिम संस्कार में बेटे के शामिल होने पर बहन आपत्ति जता रही थी इसीलिए भाई-बहन के बीच मारपीट शुरू हो गया। 

हिस्सा और धन दौलत के लिए आपस में मारपीट होने के मामले प्रकाश में आते रहते हैं लेकिन यहां उसके विपरीत मामला सामने आया है। यहां श्मशान घाट में अंतिम संस्कार करने को लेकर भाई बहन के पक्ष में मारपीट हुआ है। 

मामला उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जनपद अंतर्गत मानिकपुर के करेटी गंगा घाट का है। यहां भाई और बहन मां के अंतिम संस्कार को लेकर एक दूसरे के दुश्मन बन गए। दोनों ने एक दूसरे से लाठी डंडे से मारपीट की। तब तक मां का शव अंतिम संस्कार के लिए गंगा घाट पर रखा रहा।

क्या है पूरा मामला 

मिली जानकारी के मुताबिक कुंडा क्षेत्र के काजीपुर महाराजगंज गांव के रहने वाले कल्लू सरोज के एक लड़की मंजू सरोज और दो लड़के हीरालाल और सूरज हैं। बेटी का विवाह हो चुका है, वही बेटा हीरालाल विद्युत विभाग में जेई के पद पर तैनात है। हीरालाल नौकरी पाकर लखनऊ रहने लगा तो उसका छोटा भाई सूरज भी रहने के लिए लखनऊ चला गया। ऐसे में मां अकेली रहने लगी। तब संजू अपने दोनों लड़कों को लेकर मां के साथ मायके में रहने लगी। रविवार की रात में 70 वर्षीय ककरहिन ( संजू की मां) की मौत हो गई।

अंतिम संस्कार में पहुंचे भाई

गांव वालों के जरिए हीरालाल को उनकी मां के निधन की जानकारी मिल गई। जिससे दोनों भाई मां के अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए लखनऊ से अपने पैतृक गांव चले आए। मानिकपुर के करेटी गंगा घाट पर अंतिम संस्कार के लिए शव को ले जाया गया। जहां शव का अंतिम संस्कार करने के लिए बहन ने भाई सूरज को मना करने लगी। इसी बात को लेकर संजू और सूरज के मध्य श्मशान घाट पर कहासुनी होने लगा। जो महज कुछ ही देर में मारपीट में तब्दील हो गया।

भांजे ने मामा मामी को पीटा

 संजू की बात ना मानने के कारण संजू के लड़कों ने मामा सूरज को डंडे से पीट दिया। पति का बचाव करने पहुंची पत्नी सपना और 17 वर्षीय बेटे आर्यन को भी मारपीट कर घायल कर दिया गया। हालांकि इस मारपीट में दोनों पक्षों को चोट आई है।

घायल रेफर

मिली जानकारी के मुताबिक मारपीट में घायल हुए दोनों पक्ष को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुंडा में भर्ती कराया गया जहां प्राथमिक उपचार के उपरांत घायलों को रेफर कर दिया गया।

मामला बना चर्चा का विषय

मां के अंतिम संस्कार का बेटे का पूरा अधिकार होता है इसके बावजूद बेटी के द्वारा सगे भाई को अंतिम संस्कार में शामिल होने से रोकना चर्चा का विषय बना हुआ है! लोग यह सोचने पर विवश हो रहे हैं कि आखिर बहन ने भाई को अंतिम संस्कार में शामिल होने से क्यों रोका? 

जांच में जुटी पुलिस 

वही मामले में प्रतापगढ़ पुलिस का कहना है कि मानिकपुर थाना प्रभारी को मामले में जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे