Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सिपाही और भाई ने Police पर बरसाई गोलियां, पुलिस के गाड़ी में लगाई आग, जानिए पूरा मामला



उत्तर प्रदेश के झांसी में एक सनसनीखेज घटना हुई है,  नवाबाद थाना क्षेत्र में एक सिपाही और उसके भाई के आपसी विवाद को निपटाने आई Police टीम पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं।यही नहीं,इस हंगामे में Police की जीप को भी आग के हवाले कर दिया गया। हालांकि, इस घटना में किसी भी Police कर्मी के घायल होने की खबर नहीं है।

वारदात का सिलसिला:

विवाद की जड़: महोबा में तैनात सिपाही सुरेंद्र यादव और उसके भाई योगेंद्र यादव के बीच काफी लंबे समय से प्रॉपर्टी को लेकर विवाद चल रहा था।

बर्थडे पार्टी में तनातनी: आज 14 June, 2024 को योगेंद्र के बच्चे का जन्मदिन है। इस मौके पर आयोजित पार्टी में पुरानी रंजिश के चलते दोनों भाइयों के बीच तनातनी बढ़ गई। देखते ही देखते विवाद इतना गहरा हो गया कि पुलिस बुलानी पड़ी।

Police को बुलाया: विवाद के बढ़ने पर सिपाही सुरेंद्र ने खुद ही 112 PRV पर फोन करके Dial 112 Police को मौके पर बुला लिया।

Police पर हमला: मौके पर पहुंची Police टीम ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन दोनों भाई उल्टे Police वालों पर भड़क गए और उन पर हमला कर दिया।

गोलीबारी और आगजनी: इसी उग्रता के बीच, योगेंद्र ने अपने सिपाही भाई की लाइसेंसी राइफल निकालकर Police टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इतना ही नहीं, उन्होंने Police की जीप को भी आग लगा दी।

जवाबी कार्रवाई और गिरफ्तारी: भारी हंगामे के बाद, Police टीम ने तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया। मौके पर पहुंचे एसएसपी राजेश एस ने SWAT टीम की मदद से दोनों भाइयों को घेरकर गिरफ्तार कर लिया।

मुठभेड़ में घायल: गिरफ्तारी के दौरान, योगेंद्र ने एक बार फिर Police टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में, योगेंद्र को पैर में गोली लग गई। उसे घायल अवस्था में गिरफ्तार कर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

क्या होगा आगे?

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि Police दोनों भाइयों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई कर रही है।उन्होंने सरकारी वाहन को जलाया है। कड़ी कार्रवाई होगी। वही सिपाही सुरेंद्र यादव पर विभागीय कार्रवाई भी की जा सकती है। आरोपी के पिता भी उत्तर प्रदेश पुलिस में उपनिरीक्षक है।उन्होंने कहा कि ललितपुर Police से संपर्क कर सिपाही के रायफल लाइसेंस को निरस्त करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे