Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

NEET पेपर लीक को लेकर बोले श्रम एवं सेवा योजना मंत्री, कह दी बड़ी बात


                          बयान: मंत्री अनिल राजभर 

गोंडा:नीट परीक्षा को लेकर श्रम एवं सेवा योजना मंत्री अनिल राजभर ने पत्रकारों से बात करते हुए बड़ी बात कही है। इस दौरान मंत्री विपक्ष के सिर पर भी ठीकरा फोड़ने से नहीं चुके। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव से हमें सीखने की जरूरत नहीं है।

दरअसल 10 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर गोंडा के पीएसी ग्राउंड में अफसरों के साथ योग करने के लिए श्रम एवं सेवा योजना मंत्री अनिल राजभर पहुंचे थे। अधिकारियों के साथ योग करने के उपरांत मंत्री पत्रकारों से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया में योग दिवस मनाया जा रहा है,जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग को दुनिया भर के सामने रखा, भारत की विशाल परंपरा स्वास्थ्य के क्षेत्र में हम कितने समृद्ध थे,यह पूरी दुनिया ने योग को अंगीकार किया। तो भारत की विशाल परंपरा आज प्रमाणित हो रही है।यह हम सभी लोगों के लिए प्रसन्नता की बात है। पूरा देश इसमें शामिल हो रहा है खास तौर पर हमारे जो युवा हैं, उनके अंदर भी योग को लेकर एक आकर्षण पैदा हुआ है। यह हम सब लोगों के लिए अच्छी बात है। इसको और भी जमीन तक ले जाना चाहिए। गोंडा में बहुत अच्छा कार्यक्रम संपन्न हुआ है। यहां के सभी लोगों ने जिस तरीके से योग में भागीदारी किया है यह एक शुभ संकेत है।

नीट का पेपर लीक होने के बाबत पत्रकारों को जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि नौजवानों ने जो मांग किया, उसको सरकार ने माना है। सीबीआई को पूरा प्रकरण हस्तांतरित हुआ है। तो लोग धैर्य रखें पूरा विपक्ष, उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यही कहा। उन्होंने कहा कि जांच सीबीआई को देना चाहिए, सरकार ने जांच सीबीआई को दे दिया। थोड़ा तो धैर्य रखें। एक सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि यह तो जांच का विषय है, सीबीआई के सामने यह बात गई है, कल से बिहार के धरती से जो संदेश आ रहा है, कहीं इस तरह की घटनाएं विपक्ष के द्वारा साजिश तो नहीं की जा रही है! सरकार को बदनाम करने के लिए? मंत्री ने कहा कि बिहार से कैसी-कैसी खबरें आ रही हैं, उस पर हम लोग जाना नहीं चाहते, उसे आप सब लोग देख रहे हैं। अब तो यह जांच का विषय हो गया है कि कहीं सरकार और देश को बदनाम करने का प्रयास तो नहीं हो रहा है। युवाओं के मनोबल को तोड़ने का यह कुत्सित प्रयास तो नहीं है? जांच हो रही है, सीबीआई जांच करेगी, दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। नीट के बाबत एक और सवाल का जवाब देते हुए श्री राजभर ने कहा कि जांच एजेंसी जैसे-जैसे आगे बढ़ेगी उसको तय करना है, नहीं तो विपक्ष कहेगा कि हम बयान देकर एजेंसी पर दबाव बना रहे हैं। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के वक्तव्य, पेपर लीक की सरकार का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि अखिलेश यादव से सीखने की जरूरत नहीं है। उन्होंने भी सरकार चलाया है। उनके पिताजी ने भी तीन बार सरकार चलाया है। अखिलेश यादव जी को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। कैसे-कैसे आरोप लगे हैं उनकी सरकार में भर्तियों पर! वृक्षारोपण अभियान पर अखिलेश यादव के वक्तव्य सिर्फ कागजों में लगाए गए हैं पेड़ का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि यह तो उनकी सरकार में होता था। गोंडा में पतंजलि जन्मस्थली के बिरानी हालात का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि इस बारे में वह मुख्यमंत्री से वार्ता करेंगे। उसका सौंदरीकरण होना चाहिए, संरक्षित किया जाना चाहिए उच्चीकरण होना चाहिए, यह आने वाली पीढियां के लिए एक मिसाल बन सकता है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के वक्तव्य जहां भाजपा चंदा लेती है वहीं धंधा करती है का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि अखिलेश जी को अपने नजरिए को बदलना चाहिए।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे