Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पानी में बह गई गाड़ियों के निकालने का शुरू हुआ सिलसिला, नजारा देखकर होगी हैरानी

 



                   वीडियो, गाड़ियां निकालते एवं बहते

डेस्क:बरसात के पानी में बह गई गाड़ियों को निकालने का सिलसिला तेज हो गया है। एनडीआरएफ टीम ने अब तक नदी से चार गाड़ियां निकाली है।

बता दें कि उत्तराखंड के हरिद्वार में पहली बरसात के दौरान नदी के तट पर खड़ी कई कारें पानी के तेज बहाव में बह गई थी। 

हुआ यूं था कि हरिद्वार आए हुए श्रद्धालु सुखी नदी के तट पर अपनी गाड़ियों की पार्किंग कर दिए थे, क्योंकि शनिवार के सुबह से दोपहर तक मौसम साफ था लेकिन दोपहर के बाद अचानक मौसम में भारी तब्दीली देखने को मिली थी। इसके बाद अचानक हुई बरसात से नदी में उफान आ गया। और नदी से बहता हुआ पानी, नदी के तट पर सूखे क्षेत्र में खड़ी गाड़ियों को अपने साथ बहा ले गया था। इस दौरान आसपास खड़े श्रद्धालु पानी में बह रही अपनी गाड़ियों को देखकर वीडियो बनाते रह गए थे। क्योंकि पानी का बहाव इतना तेज था कि गाड़ी से पहले खुद की हिफाजत करना जरूरी था। बताया जाता है कि पानी के तेज बहाव में श्रद्धालुओं की गाड़ियां पानी के साथ हरिद्वार से हर की पौड़ी बहकर पहुंच गई थी। पानी का रौद्र रूप देखते ही राहत एवं बचाव करने के लिए टीमें अलर्ट हो गई थी, अब इंटरनेट के जरिए राहत एवं बचाव कार्य का वीडियो वायरल हो रहा है। कल नदी में जब श्रद्धालुओं की गाड़ियां भी थी तब उसका भी वीडियो वायरल हुआ था। 

बताया जा रहा है कि एनडीआरएफ टीम में पानी से अब तक चार गाड़ियां निकाली हैं। गाड़ियों को क्रेन के जरिए टोचन करके टांग कर निकाला गया है।

बताया जाता है कि यहां बरसात में प्रत्येक वर्ष ऐसी स्थितियां देखने को मिलती हैं जब पानी अपना रौद्र रूप धारण करते हुए नदी के रास्ते शहर के अंदर अपना दबदबा दिखता है। लेकिन इस बार की पहली बरसात ने नदी को अपने रौद्र रूप में पहुंचा दिया जिससे बरसात की शुरुआत में ही शहर के अंदर समस्याएं पैदा हो गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे