Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज के कटी तिराहे पर चला बुलडोजर, मचा हड़कंप



पंश्याम त्रिपाठी/बनारसी मौर्या 

नवाबगंज (गोंडा) नगर पालिका के कटी तिराहे को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए सोमवार को दोपहर बाद अवैध अतिक्रमण के खिलाफ  बुलडोजर चला कर अतिक्रमण हटाया गया। कटी तिराहे पर जेसीबी के पहुंचते ही दुकानदारों में हड़कंप मच गया। लोग खुद अतिक्रमण हटाने लगे और हथौङा चलाकर अपने निर्माण ढहाने लगे। टीम ने खुद अतिक्रमण हटाने वालों साथ नरमी बरतते हुए उन्हें जल्द अतिक्रमण हटाने तथा अवैध निर्माण को गिराने का निर्देश दिया। 

मिली जानकारी अनुसार गोंडा जिले के नवाबगंज कस्बे में अयोध्या राजमार्ग के कटी तिराहे के निकट स्थित रेलवे क्रॉसिंग के पास अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के द्वारा शुरू किया गया।

न्यायालय के आदेश पर चला बुलडोजर 

 इस अवैध अतिक्रमण के बाबत नायब तहसीलदार रंजन वर्मा ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गोंडा -अयोध्या नेशनल हाईवे पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा। बुलडोजर के निशाने पर सबसे पहले देशी शराब का दुकान रही। इसके बाद रोड के एक तरफ बने दर्जनों दुकान और मकान के अगले हिस्से को ढहाते हुए उन्हें तत्काल अतिक्रमित की भूमि को खाली करने की हिदायत दी गई। 

एनाउंस के बाद भी नही हटा अतिक्रमण

दो दिन पहले विभाग के कर्मचारी और,राजस्व कर्मियों की टीम ने पैमाइश कर अतिक्रमित भूमि का चिन्हांकन कर लिया था और उसे खाली करने का संदेश भी लाउडस्पीकर से प्रसारित करवाया गया था। वर्तमान अभियान में हाईवे के मध्य से दोनों तरफ 16- 16 मीटर के दायरे में हुए अस्थाई और स्थाई निर्माण को हटाया जा रहा है।

जारी रहेगा अभियान

 पीडबलूडी के अभियन्ता ने कहा की यह अभियान अगले कई दिनों तक जारी रहेगा। अभियान के तहत गोंडा रोड पर कटी तिराहे से कोल्ड स्टोरेज चौराहे तक अतिक्रमण अभियान चलाया गया।

पीडब्ल्यूडी की टीम रही मौजूद

अवैध अतिक्रमण हटाने में पंकज श्रीवास्तव सहायक अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग खंड अयोध्या, सतीश कुमार अवर अभियंता राष्ट्रीय मार्ग खंड अयोध्या, तहसीलदार तरबगंज केशव प्रसाद, नायब तहसीलदार तरबगंज रंजन वर्मा, राजस्व निरीक्षक परशुराम मिश्र, लेखपाल ओमप्रकाश वर्मा, गौरव शरण गांधी, कस्बा इंचार्ज मनीष कुमार पुलिस बल की टीम के साथ मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे