Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर पुलिस ने की कार्यवाही: सागौन की लकड़ी सहित चालक गिरफ्तार



पंश्याम त्रिपाठी/बनारसी मौर्या 

नवाबगंज गोंडा: वन विभाग की टीम ने जंगल से सागौन का पेड़ काट रहे युवक को पांच बोटा सागौन की लकड़ी और पिकअप सहित पकड़ लिया है। मामले में मनकापुर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ वन अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर जेल रवाना किया है। 

 वजीरगंज थाना क्षेत्र के जटमलपुर गांव का रहने वाला युवक टिकरी जंगल में सागौन के पेड़ को काटकर पिकअप पर लाद रहा था, इस आशय की जानकारी मुखबिर खास के जरिए वन विभाग को मिल गई। सूचना मिलते ही वन विभाग ने मौके पर पहुंचकर आरोपी के कब्जे से एक पिकअप और काटे गए सागौन का पांच बोंटा लकड़ी बरामद कर लिया।

सूत्र बताते हैं कि बरामद जंगली सागौन की लकड़ी में एक सफेदपोश का संरक्षण प्राप्त था। संरक्षण प्राप्त होने के कारण से लकड़ी का कारोबार लगातार चल रहा था। मामले में वजीरगंज पुलिस ने भी करवाई किया था। उस दौरान भी सफेदपोश को बचाने के दौरान पिकअप चालक ही बलि का बकरा बन गया था। इस बार भी सफेदपोश को आंच भी नहीं आई, पिकअप चालक को मुकदमे के जंजीरों में जकड़ दिया गया। मामले में मनकापुर पुलिस ने वनरक्षक के शिकायती पत्र पर मुकदमा दर्ज किया है।

मामले में वनरक्षक योगेश मिश्रा ने मनकापुर पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में आरोप लगाते हुए कहा है कि वजीरगंज थाना क्षेत्र के जटमलपुर गांव के रहने वाला सोनू मौर्य अपने साथियों के साथ जंगल में प्रतिबंधित सागौन का पेड़ काट रहा था। जिसे मैंने पकड़ लिया है। तहरीर के आधार पर मनकापुर पुलिस ने आरोपी पिकअप चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायालय रवाना कर दिया है।

वही इस बारे में मनकापुर क्षेत्राधिकारी मनकापुर राजेश कुमार सिंह ने कहा कि तहरीर के आधार पर आरोपी युवक सोनू मौर्या के खिलाफ वन अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय रवाना किया गया है। उसके कब्जे से एक पिकअप और सागौन का पांच बोटा लकड़ी बरामद किया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे