Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा: युवक की रसिया में हत्या, केंद्रीय विदेश मंत्री के पहल पर घर पहुंचा शव



गोंडा:रोजी रोजगार के लिए रूस देश के रसिया गए युवक की हत्या कर दी गई। मामले की जानकारी मिलते ही घर में कोहराम मच गया।गोंडा सांसद व केंद्रीय विदेश मंत्री कीर्तवर्धन सिंह उर्फ राजा भैया के पहल पर भारतीय युवक के शव को लाया गया।



मिली जानकारी के मुताबिक जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत चड़ौवा के मजरे दर्जीपुरवा गांव के रहने वाले मोहम्मद हुसैन का 28 वर्षीय लड़का अली हुसैन एजेंट रविउल्लाह के द्वारा उपलब्ध कराए गए वीजा से वर्ष 2023 के 6 दिसंबर को रोजी-रोटी की जुगत में रूस गया हुआ था। एजेंट ने रूस के रसिया में संचालित कंपनी एलएलसी बुलावा क्षेत्रीय रोस्तोवास्काया माइंस में कपड़ों की सिलाई करने के लिए भेजा था, जहां भारतीय युवक को कुल 9 घंटे काम करने के लिए बताया गया था, लेकिन कंपनी में भारतीय युवक से 16 घंटे काम लिया जा रहा था। अत्यधिक काम लेने का विरोध करने पर कंपनी के स्थानीय लोग प्रताड़ित करते थे। आरोप है कि कंपनी में भारतीय युवक को नापतोल कर भोजन दिया जाता था, भरपेट भोजन न मिलने से उनकी सेहत भी प्रभावित हो रही थी। कंपनी के रवैया को देखकर भारतीय युवक अपने वतन आने की जिद करने लगा। आरोप है कि युवक के जिद करने के कारण से कंपनी के लोगों ने 2 जून की रात को अली हुसैन का गला रेत हत्या कर दी। उपरोक्त आरोप लगाते हुए मृतक के पिता मोहम्मद हुसैन ने कहा कि कंपनी में काम करने वाले लोगों ने घटना के दो दिन बाद 4 जून को मामले से अवगत कराया। पीड़ित पिता ने बताया कि बेटे की मौत के बाद उसके शव को रूस से मंगवाने के लिए एजेंट रवीउल्ला से संपर्क किया लेकिन उसने इंकार कर दिया।

गोंडा सांसद राजा भैया के पहल पर आया शव

 पीड़ित पिता ने बताया कि बेटे के शव को रूस के रसिया से मंगवाने के लिए क्षेत्रीय सांसद व केंद्रीय विदेश मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भैया को मामले से अवगत कराते हुए 11 जून को पत्र के माध्यम से गुहार लगाई। मामले को राजा भैया ने गंभीरता से लेते हुए लिखा पढ़ी करके बेटे के शव को मंगवा लिया। पीड़ित पिता ने बताया कि शुक्रवार की रात दिल्ली के एयरपोर्ट पर बेटे का शव लाया गया, जहां से एंबुलेंस के जरिए शनिवार के सुबह निज आवास वजीरगंज के चड़ौवा पहुंचा। मृतक के पिता ने बताया कि उसके पूर्वजों का कब्रिस्तान मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के पैतृक गांव रामापुर में है, जहां बेटे को सुपुर्देखाक किया गया।

मृतक अली हुसैन अपने पिता के आठ संतानों में दूसरे नंबर का बेटा था। अली हुसैन से एक बड़ा भाई और दो छोटे भाई है। मृतक की चार छोटी बहने भी है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे