Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर सीएचसी में स्वास्थ्य कर्मी से मारपीट के कारण स्वास्थ्य सेवाएं रही ठप, मुकदमा दर्ज



कृष्ण मोहन 

गोंडा:मनकापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीती रात दुर्घटना के बाद इलाज कराने आए मरीज ने अपने सहयोगी के साथ मिलकर स्वास्थ्य कर्मी की पिटाई कर दी। जिससे स्वास्थ्य केंद्र में हड़कंप मच गया। मामले से आक्रोशित स्वास्थ्य कर्मियों ने समस्त स्वास्थ्य सेवाएं ठप कर दी।

ओपीडी में लटका ताला


जिससे आए हुए मरीज व तीमारदार हलकान रहे। हालांकि लगभग पौने ग्यारह बजे समस्त स्वास्थ्य सेवाएं बहाल कर दी गई।

मामले में स्वास्थ्य कर्मी के शिकायती पत्र पर आरोपी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। 

बंद रही आपातकालीन सेवाएं


मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार के देर शाम सड़क दुर्घटना में घायल होकर आए बाइक सवार युवक और स्वास्थ्य कर्मी में कुछ कहासुनी हुई, इसके बाद मारपीट हो गई। वहीं सूचना मिलते ही मनकापुर पुलिस मौके पर पहुंच गई, लेकिन तब तक आरोपी वहां से रफू चक्कर हो गए थे।स्वास्थ्य कर्मी की पिटाई से अस्पताल के समस्त कर्मियों में आक्रोश व्याप्त हो गया। जिससे इमरजेंसी, ओपीडी, एक्स-रे, लैब सहित समस्त स्वास्थ्य सेवाएं ठप कर दी गई। लेकिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक एसएन सिंह के निर्देश पर ओपीडी इमरजेंसी सहित सभी स्वास्थ्य सेवाएं सुचारू रूप से संचालित कर दी गई। बताया जाता है कि इससे पूर्व भी रात में चिकित्सा कर्मियों के साथ में मरीज और उनके तीमारदारों ने मारपीट की थी। 

आखिर क्यों होती है मारपीट

सूत्रों की मानें तो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनकापुर में दिन की ओपीडी व इमरजेंसी सेवाओं के लिए मेडिकल ऑफिसर उपलब्ध रहते हैं, लेकिन जब इन्ही चिकित्सकों की रात में बतौर इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर की ड्यूटी लगती है, तब कुछ चिकित्सक इमरजेंसी की ड्यूटी औपचारिकता पूर्वक निभाते हैं। नाम न छापने के शर्त पर एक स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि रात की ड्यूटी के दौरान फार्मासिस्ट ही सेवाएं देते हैं, जब कोई गंभीर पेशेंट आ जाता है, तो बहुत बुलाने के बाद डॉक्टर आते हैं। ऐसी स्थिति में स्वास्थ्य सेवा दे रहे फार्मासिस्ट को मरीज के नाराजगी का पात्र बनना पड़ता है। यही वजह है कि आए दिन मरीज और स्वास्थ्य कर्मी के बीच मारपीट की नौबत आ जाती है। 

पुलिस में शिकायत

मनकापुर सीएचसी में तैनात फार्मासिस्ट विश्वनाथ मिश्र ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में आरोप लगाते हुए कहा है कि बीती रात लगभग 8:00 बजे एक घायल युवक का इलाज करने के लिए कुछ लोग आए हुए थे, इलाज करने के दौरान उन्होंने मारपीट करते हुए गाली गलौज व जान माल की धमकी दी, स्वास्थ्य कर्मी  से मारपीट व लड़ाई झगड़ा करने से राजकीय कार्य में बाधा उत्पन्न हो गया।

मुकदमा दर्ज 

मामले में मनकापुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि फार्मासिस्ट के शिकायती पत्र पर एक नामजद सहित अन्य के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच कर अन्य कार्रवाई की जा रही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे