Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पांच की मौत:सवारी गाड़ी के पीछे से टकरा कर चढ़ गई मालगाड़ी



डेस्क:भीषण रेल हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई वहीं 25 लोग घायल हो गए, रेल हादसे के दौरान तीन बोगियों के परखच्चे उड़ गए। रेल मंत्री अश्विवनी वैष्णव और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शोक व्यक्त किया है।


देखिए वीडियो

मिली जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल में रंग पनीर स्टेशन पर खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन में पीछे से तेज रफ्तार से आई मालगाड़ी टकरा गई। हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जाता है कि एनजीपी से सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन सिलीगुड़ी रेलवे स्टेशन पर करने के बाद रंग पनीर स्टेशन के पास भीषण हादसे शिकार हो गई।

ट्रेन के ऊपर चढ़ी बोगियां

हादसा इतना भीषण था कि पीछे की तीन बोगियों के परखच्चे उड़ गए। बोगी ट्रेन के ऊपर चढ़कर झूलने लगी। भीषण हादसा होते ही रेल महकमे में हड़कंप मच गया। युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। 

लोको पायलट सहित पांच की मौत

मीडिया रिपोर्ट से मली जानकारी के मुताबिक अब तक पांच लोगों के मौत का होना बताया जा रहा है, वही 25 लोग घायल बताए जा रहे हैं। बताया जाता है कि इस दुर्घटना में मालगाड़ी के लोको पायलट की जान चली गई है। हालांकि मृतकों के मामले में अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इसलिए मृतकों और घायलों की संख्या में परिवर्तन होने की भी संभावना है।

निजी व सरकारी अस्पताल अलर्ट

 मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रेलवे ने बताया कि हादसा होने के बाद आसपास के सभी सरकारी व निजी अस्पताल अलर्ट कर दिए गए हैं। रेलवे ने बताया कि हादसे में दो सवारी बोगी और एक पार्सल बोगी क्षतिग्रस्त हुआ है।

युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य जारी 

 दुर्घटना होने के उपरांत रेल प्रशासन ने युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया। दुर्घटना में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।

रेल मंत्री ने जताया दुख

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णो ने कहा कि एनएफआर क्षेत्र में दुखद दुर्घटना हुई है, घायलों की सहायता के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास जारी है। एनडीआरफ और एसडीआरएफ लगातार राहत एवं बचाव कार्य में लगे हुए हैं। घटनास्थल पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी पहुंच चुके हैं। इलाज के लिए घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

सीएम ममता बनर्जी ने किया ट्वीट

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक्स मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि दार्जिलिंग जिले के अंतर्गत गंसीदेवा क्षेत्र में हुए रेल दुर्घटना की सूचना मिलने से स्तब्ध हूं, सीएम ने कहा कि घटना स्थल का निरीक्षण करने के लिए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक डॉक्टर और एंबुलेंस के जरिए बचाव एवं चिकित्सा सहायता में लगे हुए हैं। आपदा टीमों को भी मौके पर रवाना किया गया है।



गृह मंत्री ने व्यक्ति की संवेदना

गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि (“पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में हुआ रेल हादसा बहुत दुःखद है” “इस दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति संवेदनाएँ व्यक्त करता हूँ, और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।”)

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे