Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

एसडीएम ने किया घाघरा नदी के बाढ़ व कटान प्रभावित गांवों का भ्रमण,बाढ़ खंड को समय से पहले बचाव कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश



कमलेश

खमरिया-खीरी:जनपद की तेजतर्रार जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल के निर्देशन में हुई बाढ़ आपदा बैठक में मिले निर्देशों के बाद उपजिलाधिकारी धौरहरा राजेश कुमार रविवार को बाढ़ खंड के अधिकारियों के साथ कटान प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण किया । इस दौरान बाढ खंड द्वारा कटान रोधी कार्यों का जायजा लेते हुए बाढ़ आने से पहले बचाव कार्य के सभी कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए है।

जनपद की तेजतर्रार जिलाधिकारी के निर्देश पर उपजिलाधिकारी धौरहरा राजेश कुमार ने रविवार को घाघरा नदी के बाढ़ व कटान प्रभावित गांव कैरातीपुरवा, हटवा, सिद्धनपुरवा व सरैंया कलां का भ्रमण किया। इस दौरान उपजिलाधिकारी ने बाढ़ खंड द्वारा कराये जा रहे राहत कार्यों का भी जायजा लिया । यही नहीं एसडीएम धौरहरा बाढ़ खंड के सहायक अभियंता बीडी गौतम के साथ कटान प्रभावित क्षेत्र सरैया कलां व हटवा पहुंचे। सरैंया कलां में गांव को कटान से बचाने के लिए बाढ़ खंड द्वारा बनाये गये स्पर व धारा को मोड़ने के लिए डाली गई  जिओ बैग का निरीक्षण किया। साथ ही हटवा गांव के पास पड़ी परकोपाइन के साथ जल धारा को मोड़ने के लिए बनाई गई ठोकरों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उपजिलाधिकारी ने बताया कि मानसून आने बाद घाघरा व शारदा नदी का जलस्तर बढ़ेगा। तहसील क्षेत्र की सभी बाढ़ चौकियों को सक्रिय कर दिया गया है। बाढ़ खंड को जलस्तर बढ़ने से पहले संचालित परियोजनाओं का कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये गये है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे