Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

किसान के बेटे ने पास की नीट परीक्षा,परिवार में खुशी का माहौल



कमलेश

खमरिया-खीरी:ईसानगर-खमरिया इलाके के गैसापुर गांव में तीन एकड़ खेत के जोतकर किसान के बेटे ने घर पर खेती बाड़ी में पिता का हांथ बटाने के साथ तनमन से पढ़ाई कर नीट परीक्षा पास की है। जिसकी जानकारी होने पर परिवार समेत गांव में खुशी का माहौल बना हुआ है। जारी हुए रिजल्ट में उसकी पूरे देश में 24862 व कैटगरी रैंक 11104 वी रैंक हासिल कर उसने डॉक्टरी में दाखिले के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

ईसानगर खमरिया क्षेत्र के गैसापुर गाँव के किसान चुन्नू लाल यादव के बेटे अखिलेश ने नीट परीक्षा 2024 में 720 में से 656 अंक हासिल कर क्षेत्र का मान बढ़ाया है। अखिलेश यादव ने बताया कि यह प्रतिष्ठित परीक्षा पास करने के बाद उसका एमबीबीएस में दाखिला लगभग कन्फर्म हो गया है। साथ ही कहा कि ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाना उसकी प्राथमिकता रहेगी।

पिता के द्वारा देखे गये सपने को किया पूरा

अखिलेश ने बातचीत के दौरान बताया कि उसने इण्टर तक कि पढ़ाई बीबीएलसी इण्टर कालेज खमरिया में पूरी की उसके बाद बीएससी में लखीमपुर वाईडीसी में दाखिला लेकर पढ़ाई कर रहा हूँ।  मेरे पिता का सपना था,कि उनका बेटा डॉक्टर बनकर गांजर क्षेत्र के गरीबों की सेवा करें। जिसको पूरा करने में सफलता हासिल करके पिता का सपना पूरा कर वह अपने आप मे गौरवन्तति महसूस कर रहा है। साथ ही बताया कि उसके पिता तीन एकड़ जमीन के जोतकर है,उसी से करीब 10 लोगों का परिवार चलता है। पिता की जिम्मेदारी अधिक होने की वजह से अखिलेश अधिकांश समय घर पर दे कर पढ़ाई के साथ ही खेती बाड़ी में पिता का हांथ बटाता था। पिता की आर्थिक स्थित अच्छी न होने की वजह से वह कहीं कोचिंग आदि न कर घर पर ही नीट परीक्षा की तैयारी करते हुए पहली बार परीक्षा में शामिल हुआ था ,जिसमें उसे कामयाबी हाथ लगी। 

गांजर के बेटे का नीट परीक्षा पास करने के बाद क्षेत्र में दौड़ी खुशी की लहर

थाना खमरिया क्षेत्र के गांव गैसापुर निवासी अखिलेश यादव द्वारा घर पर रहकर कठिन परिश्रम कर नीट परीक्षा में बेहतर परिणाम लाने की जानकारी होने पर कस्बा खमरिया सहित पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गयी। रिजल्ट आने के बाद से ही अखिलेश के साथ साथ उंसके पिता चुन्नू लाल यादव को बधाईयाँ देने वालों का ताँता लगा हुआ है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे