Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बीस हजार रुपए रिश्वत लेते हुए सीनियर डाक सहायक गिरफ्तार



सलमान असलम 

बहराइच:अपने ही विभाग के कर्मचारियों से 20 हज़ार रुपए रिश्वत लेते हुए एंटी करप्शन टीम ने डाक कर्मचारी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। डाक कर्मचारी के गिरफ्तार होते ही महकमे में हड़कंप मच गया। आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद विजिलेंस टीम मामले के लिखा पढ़ी में जुटी हुई है।

 गुरुवार के दोपहर लगभग एक बजे बहराइच जनपद के नानपारा में स्थित डाकखाने में तैनात डाक सहायक को एंटी करप्शन टीम ने 20 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। 

मिली जानकारी के मुताबिक डाक विभाग में तैनात कर्मचारी बीते दिनों से सस्पेंड चल रहा था, वह अपने ड्यूटी के बहाली के लिए लगातार चक्कर काट रहा था। ड्यूटी के बहाली के लिए उसने सीनियर डाक सहायक विनोद कुमार से निवेदन किया, जिसके एवज में सीनियर डाक सहायक ने दो लाख रुपए रिश्वत मांगी। नौकरी वापस पाने के लिए कर्मचारी दो लाख रुपए रिश्वत देने के लिए राजी हो गया। लेकिन दो लाख रुपए बड़ा रकम बताकर थोड़ा-थोड़ा करके रुपए अदा करने के लिए सीनियर डाक सहायक विनोद कुमार को राजी कर लिया। उधर मामले में डाक कर्मी ने एंटी करप्शन टीम को पूरे मामले की जानकारी देते हुए शिकायत दर्ज कराई। मामले को गंभीरता से लेते हुए एंटी करप्शन टीम ने आरोपी डाक कर्मी को रंगे हाथों गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया। इसके बाद टीम ने आरोपी सीनियर डाक सहायक विनोद कुमार को डाकखाना के सामने संचालित पान की गुमटी के पास से 20 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। 

वही इस बाबत कार्यवाहक पोस्ट मास्टर ने बताया कि विनोद बीते 3 वर्ष से यहां सीनियर डाक सहायक के पद पर तैनात था। विनोद कुमार को विजिलेंस टीम ने पान की गुमटी के पास से 20 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद टीम विनोद से निरीक्षक के कक्ष में पूछताछ कर रही है। 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे