Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...एनसीसी का संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर संपन्न



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में 51 वीं यू पी बटालियन एन सी सी के तत्वावधान में शक्ति स्मारक संस्थान दुल्हिनपुर बलरामपुर परिसर में चल रहे 10 दिवसीय संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का सोमवार को विधिवत समापन हो गया। इस दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कैडेटों को मेडल प्रदान कर सम्मानित भी किया गया।


17 जून को एनसीसी के संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह को संबोधित करते हुए बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल अरविंद प्रताप सिंह पटवाल ने कहा कि एनसीसी का उद्देश्य युवा नागरिकों में अनुशासन, चरित्र, भाईचारा, साहस की भावना और निस्वार्थ सेवा के आदर्शों का विकास करना है। इतना ही नहीं, इसका उद्देश्य उन युवाओं में नेतृत्व के गुणों को जगाना भी है जो राष्ट्र की सेवा करेंगे, चाहे वे किसी भी करियर को चुनें। उन्होंने कहा कि युवाओं से मध्यमता का मार्ग छोड़ने तथा अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए उच्च लक्ष्य बनाए रखने का आह्वान किया, जिससे देश को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने में मदद मिलेगी।


उन्होंने कहा कि बहुत सारी ऊर्जा वाले युवा जब सही दिशा में निर्देशित नहीं हो पाते हैं, तो वे अंततः असामाजिक गतिविधियों में शामिल होने लगते हैं। श्री पटवाल ने आग्रह किया कि युवाओं को उचित रूप से शिक्षित किया जाना चाहिए और उन्हें ऐसा कार्य दिया जाना चाहिए जो रचनात्मक हो तथा देश की अर्थव्यवस्था व समृद्धि में योगदान देने वाला हो। उन्होंने कहा कि इस उद्देश्य को हासिल करने के लिए एनसीसी कैडेट उनकी प्रेरणा बन सकते हैं। इस दौरान प्रशिक्षण के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कैडेटों को मेडल प्रदानकर सम्मानित भी किया। इस दौरान एन सी सी अधिकारी, पी आई स्टाफ सहित सभी कैडेट्स मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे