Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा के पूर्व एसपी अंकित मित्तल निलंबित



गोंडा:बीते दिनों गोंडा में तैनात रहे आईपीएस अंकित मित्तल को वर्तमान में सस्पेंड कर दिया गया है। 2014 बैच के आईपीएस अंकित मित्तल ट्रेनिंग सेंटर चुनार के एसपी थे। शिकायत मिलने पर शासन ने तत्काल प्रभाव से उन्हें निलंबित कर दिया है। 

मीडिया रिपोर्ट से प्राप्त जानकारी के मुताबिक आईपीएस अंकित मित्तल पत्नी के साथ बदसलूकी करने के आरोप में निलंबित किया गया। आईपीएस अंकित मित्तल की ट्रेनिंग की जांच में एक महिला मित्र से बेहतर संबंधों की पुष्टि हुई है। इसी रिपोर्ट को आधार बनाकर आईपीएस को निलंबित करते हुए दिखाइए जांच शुरू की गई है।

गोंडा में थी तैनाती

बता दे की बीते दिनों आईपीएस अंकित मित्तल गोंडा जिले के पुलिस अधीक्षक पद पर तैनात थे। बताया जाता है कि गोंडा में तैनाती के दौरान पत्नी के शिकायत पर उन्हें गोंडा से स्थानांतरित किया गया था। वर्ष 2023 में जब आईपीएस अंकित मित्तल गोंडा में तैनात थे तब दिसंबर माह में उनकी पत्नी ने बदसलूकी का आरोप लगाया था। बताया जाता है कि उस दौरान भी आईपीएस पर एक्स्ट्रा मटेरियल अफेयर का आरोप लगा था।

बताया जाता है कि डीजे ट्रेनिंग आईपीएस अधिकारी पर लगे आरोपों की जांच कर रहे थे, प्रथम दृष्टया प्रकाश में आया कि आईपीएस में अपनी पत्नी के साथ बदसलूकी की है। यही नहीं जांच में यह भी पाया गया था कि आईपीएस अधिकारी सरकारी तौर के दौरान अपने साथ एक महिला मित्र को भी लेकर गए थे। बताया जा रहा है कि इन्ही रिपोर्ट के आधार पर आईपीएस को सस्पेंड करके विभागीय जांच शुरू की गई है।

इस दौरान भी चर्चा में आए थे आईपीएस 

आईपीएस अंकित मित्तल चित्रकूट के एसपी रहने के दौरान फर्जी मुठभेड़ का मामला सामने आया था, जिसमें न्यायालय के आदेश पर उन पर एसटीएफ टीम के सदस्यों के खिलाफ बहिलपुरवा थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। यहां इनामी दस्यु भालचंद्र यादव को फर्जी पुलिस एनकाउंटर में मारने की शिकायत भालचंद्र की पत्नी नथुनिया ने की थी। जिसमें यूपी एसटीएफ और चित्रकूट पुलिस ने वर्ष 2021 के 31 मार्च को इनामी डकैत भालचंद्र को मुठभेड़ मार गिराया था।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे