Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अल्लीपुर का अमृत सरोवर भी सूखा,एपीओ के आदेश हुए बेअसर



कमलेश

खमरिया खीरी:ईसानगर क्षेत्र के अल्लीपुर गांव में बना अमृत सरोवर भी 45 डिग्री तापमान में सूख गया। जिसको लेकर पशु पक्षियों के साथ साथ छुट्टा घूम रहे मवेशियों की पानी को लेकर समस्या बढ़ गई। हद तो तब हो गई जब कुछ दिन पहले ही एपीओ ने सभी अमृत सरोवरों में ग्राम पंचायत अधिकारी के जरिये पम्पसेट से पानी भरवाने के दिए गए आदेशो के बावजूद भी आजतक यहाँ किसी ने ध्यान नहीं दिया। 

ईसानगर क्षेत्र की ग्राम पंचायत अल्लीपुर में सड़क किनारे बना अमृत सरोवर में इतनी भीषण गर्मी में सूख गया जिसकी वजह से पशु पक्षियों के साथ साथ छुट्टा घूम रहे मवेशियों को भी पानी के लाले पड़ गए है। सरोवर में पानी न होने की वजह से पशु पक्षी व मवेशी प्यास बुझाने के लिए इधर उधर भटकने को विवश है बाबजूद ज़िम्मेदारों के कान पर जूं नहीं रेंग रही है,अगर जल्द ही सरोवर में पानी की व्यवस्था न की गई तो मवेशियों के साथ साथ अन्य पशु पक्षियों की दिक्कतें और अधिक बढ़ जाएंगी।

एपीओ के आदेश के बावजूद भी ग्राम पंचायत अधिकारी ने नहीं दिया ध्यान

ईसानगर में मौजूद अमृत सरोवरों में पानी की स्थिति जानने के लिए जैसे ही ऊपर से जानकारी मांगी गई तो कुछ दिन पहले ब्लॉक के एपीओ ने आनन फानन में ग्राम सचिवों को सरोवरों में पम्पसेट से पानी भरवाने के लिए निर्देश दिए थे। जिसमें ईसानगर एपीओ सत्यम शुक्ल ने बताया था कि मेरी जानकारी के अनुसार ब्लॉक में 14 अमृत सरोवर है,जिन सरोवरों में पानी नहीं है उनमें ट्यूबल से पानी भरवाने के लिए ग्राम सचिवों को आदेश दिए गए है।जिसकी जांच वह स्वयं करेंगे बावजूद आजतक अल्लीपुर में बने सरोवर में किसी ने भी पानी की व्यवस्था करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई जिसकी वजह से मवेशियों के साथ पशु पक्षियों की समस्यांए बढ़ गई,अगर जल्द ही इस ओर ध्यान नही दिया गया तो पशु पक्षियों के परिणाम भयावह होंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे