Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

10वें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग शिविर का आयोजन



आनंद गुप्ता 

पलिया कलां खीरी:10वें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सरस्वती शिशु /विद्या मंदिर इंटर कॉलेज पलिया में योगाभ्यास का आयोजन किया गया।

जिसमे योग , आसन एवं प्राणायाम का अभ्यास नगर के योग प्रमुख सुभाष दास के द्वारा कराया गया। कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष के. वी. गुप्ता, नगर के समाजसेवी आलोक मिश्रा, उदयवीर सिंह, दीपक तलवार, विजय महेन्द्रा, विद्यालय के प्रबंधक रामबचन तिवारी,  विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष चाँद कुमार जैन, आनंद शाह, दिलीप अरोड़ा , अभिषेक शुक्ला, अर्चना अवस्थी, सहित समस्त आचार्य/आचार्या उपस्थित रहे। इसमें लगभग 148 परिवार लोगो ने प्रतिभाग किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य राम प्रताप ने बताया कि योग हमारे जीवन के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हैं।

अपने जीवन काल मे कोई एक काम ऐसा काम कर जाओ की यह धरा आपको आजीवन याद रखे:रामबचन तिवारी

योग शिविर समापन के पश्चात विद्यालय के प्रबंधक रामबचन तिवारी ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन भले ही कितना लंबा या छोटा हो परन्तु अपने जीवनकाल में कोई एक काम ऐसा कर जाओ की यह समाज यह धरा आपको जीवन पर्यन्त याद रखे योग तो सभी मानवजाति के कल्याण के लिए अत्यंत लाभकारी है ही परन्तु हमें प्रकृति का भी संरक्षण करना है इसके लिए सभी लोग वृक्ष जरूर लगाएं जिससे मानवजाति के साथ साथ जितने भी प्राणी इस धरा पर निवास करते हैं उन सभी का भी कल्याण हो सके।

समापन के पश्चात विद्यालय की तरफ से योगप्रमुख सुभाषदास का तिलक चंदन व अंगवस्त्र ओढ़ाकर सम्मानित किया गया व सूक्ष्म जलपान की भी व्यवस्था की गई थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे