Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज: दुपट्टे का फंदा बनाकर विवाहित ने लगाई फांसी



पं श्याम त्रिपाठी 

गोंडा:23 वर्षीय विवाहिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में दुपट्टे से फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। घर में पहुंची सास ने बहु को फांसी के फंदे से लटका हुआ देखा तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। विवाहिता के आत्महत्या से घर में कोहराम मच गया। मामले में मृतका के मायके वालों ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

मिली जानकारी के मुताबिक नवाबगंज थाना क्षेत्र के साकीपुर गांव के रहने वाले लाल मोहम्मद उर्फ लल्लू की 23 वर्षीय पत्नी शमा ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 

बताया जाता है कि विवाहिता के थोड़ी थोड़ी दूर पर दो घर बना हुआ है, एक घर पर गेहूं पीसने की चक्की लगी हुई है। जहां पर लाल मोहम्मद उर्फ लालू के माता-पिता निवास भी करते हैं। घटना के समय पति भी मृतका के सास ससुर के पास था, इसी दौरान मृतका की सास दूसरे घर से कुछ सामान लेने के लिए घर पहुंची, तब वह बहू को दुपट्टे के सहारे फांसी के फंदे से लटकता देख अवाक रह गई। बहू के स्थिति को देखकर वह रोने चिल्लाने लगी, जिससे घर के अन्य सदस्य भी मौके पर मौजूद हो गए। विवाहिता को फांसी के फंदे से लटकता देखकर परिवार में कोहराम मच गया। ससुराल वालों ने मामले से मृतका के मायके वालों को भी अवगत कराया।

मनकापुर में है मृतका का मायका

मिली जानकारी के मुताबिक मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के किशुनदासपुर गांव के मजरे देवियापुर के रहने वाले शमसुद्दीन की पुत्री शमा का साकीपुर गांव के रहने वाले लाल मोहम्मद से वर्ष 2021 में निकाह हुआ था। 

दहेज हत्या की शिकायत

मामले में मृतका के पिता शमसुद्दीन ने नवाबगंज पुलिस को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाते हुए कहा है कि शादी के बाद से उसकी पुत्री को ससुराल वाले अतिरिक्त दहेज की मांग करते हुए प्रताड़ित किया करते थे। जिससे आए दिन पारिवारिक कलह पैदा हुआ करती थी। इसलिए उसकी पुत्री शमा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

मुकदमा दर्ज 

वही इस बाबत नवाबगंज प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार राय ने दूरभाष पर बताया कि मृतका के पिता की शिकायती पत्र पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे