Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

विद्युत जेई को ग्रामीणों ने पीटा, पिटाई का वीडियो वायरल


                              वायरल वीडियो 

लखीमपुर खीरी:लगातार पड़ रही गर्मी में विद्युत कटौती जमकर हो रही है। जिससे ग्रामीण और किसानों ने पावर हाउस पहुंचकर हंगामा काटा, विद्युत आपूर्ति व्यवस्था को लेकर ग्रामीण और बिजली कर्मियों के बीच नोकझोंक हुई, इसके बाद ग्रामीणों के गुस्से में उबाल आ गया और उन्होंने जेई की पिटाई कर दी। जिससे पावर हाउस पर हड़कंप मच गया। जनता के गुस्सा के सामने विद्युत कर्मचारी बेबस व लाचार नजर आए। जेई की पिटाई से नाराज विद्युत कर्मियों ने विद्युत आपूर्ति ठप कर दी। विद्युत आपूर्ति बंद होने से बिजली गुल हो गई। इंटरनेट पर जेई के पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी क्षेत्र के नया गांव में किसान के खेत में लगे ट्रांसफार्मर के जल जाने के दूसरे दिन ट्रांसफार्मर बदला नहीं जा सका, जिससे किसानों के सब्र का बांध टूट गया। वे पावर हाउस पहुंच गए, जहां किसान और बिजली कर्मचारी के बीच विवाद खड़ा हो गया। इसके बाद नाराज ग्रामीणों ने विद्युत कर्मचारी और विद्युत जेई की पिटाई कर दी। विद्युत जेई की पिटाई होते देख विभाग के अन्य कर्मचारी पावर हाउस छोड़कर भाग निकले।मामले में विद्युत कर्मचारियों ने नाराजगी नाराजगी जताते हुए विद्युत आपूर्ति ठप कर दी, जिससे 200 से अधिक गांव की बिजली गुल हो गई।

पुलिस में शिकायत 

घटना के बाद विद्युत जेई अकमल हुसैन खां ने एक आरोपी को नामजद करते हुए आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ शिकायती पत्र देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

विद्युत जेई के अनुसार बुधवार को करनजीत सिंह अपने पुत्रों के साथ आधा दर्शन से अधिक लोगों को लेकर पावर हाउस पहुंचे। और थोड़ी सी बातचीत के दौरान मारपीट करने लगे। आरोप है कि किसानों ने एकराय होकर लात मुक्का से मारपीट की है।

 विद्युत कर्मचारियों के आक्रोश के बाद बंद हुए विद्युत फीडर को अधिकारियों ने बातचीत करके चालू करवा दिया । वहीं किसानों का आरोप है कि गुणवत्ता विहीन ट्रांसफार्मर लगाए जाने से ट्रांसफार्मर लगातार चल रहे हैं, जिससे फसल बर्बाद हो रही है। वहीं विद्युत एसडीओ शुभम मौर्या ने कहा कि किसानों ने निंदनीय व्यवहार किया है, ट्रांसफार्मर खराब होने की स्थिति में बदले जाने का प्लान है। जिसे 48 घंटे के भीतर बदला भी जा रहा है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे