Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

स्विमिंग पूल में तब्दील हुआ विद्यालय: स्कूल में पानी भरवा कर बना दिया स्विमिंग पूल


                           वायरल वीडियो 

डेस्क:गर्मी के बढ़ते ही परिषदीय विद्यालय में स्कूल आने वाले बच्चों की संख्या कम होने लगी, जिससे विद्यालय के शिक्षक बच्चों को स्कूल लाने के लिए उनके घर जाने लगे। ऐसी स्थिति में उन्हें वर्तमान में होने वाली गर्मी का हवाला देकर परिजनों ने स्कूल भेजने से मना कर दिया। बताया कि इस गर्मी में बच्चे स्कूल जाते हैं, जहां अत्यधिक गर्मी से परेशान होते हैं, बच्चे भी स्कूल जाने से आनाकानी कर रहे थे।

ऐसे में विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने बच्चों को रिझाने व उनको गर्मी से निजात दिलाने के लिए एक युक्ति निकाल डाली। विद्यालय में खाली पड़े हुए एक कमरे को स्विमिंग पूल में तब्दील कर दिया। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जनपद अंतर्गत महसौनापुर गांव के प्राथमिक विद्यालय के हेडमास्टर वैभव राजपूत ने स्कूल के बच्चों को विद्यालय आने को विवश करने के लिए अनोखा तरीका अपनाते हुए विद्यालय के खाली पड़े हुए, एक कक्ष को स्विमिंग पूल में तब्दील करते हुए उसमें पानी भरवा दिया। जिसमें स्कूल आने वाले बच्चे मस्ती करते हुए स्विमिंग पूल का आनंद ले रहे हैं।

प्रधानाध्यापक की माने तो बीते तीन-चार दिनों से भीषण गर्मी के कारण से विद्यालय आने वाले बच्चों की संख्या बहुत कम हो गई थी। लेकिन विद्यालय में स्विमिंग पूल बन जाने के बाद विद्यालय आने वाले बच्चों की संख्या में इजाफा हुआ है। वह घर से विद्यालय आने के लिए उत्सुक दिखाई देते हैं। विद्यालय पहुंचने के बाद बच्चे स्कूल में पढ़ाई करने के उपरांत लंच से पहले स्विमिंग पूल का आनंद उठाते हैं। जहां मस्ती करने के बाद फिर वह पढ़ाई करने में लग जाते हैं। जिससे उन्हें गर्मी से निजात तो मिलता ही है, साथ में बच्चों का मनोरंजन भी हो जाता है। 

बताया जाता है कि विद्यालय के शिक्षक आए दिन स्कूल में कुछ ना कुछ अनोखा करने की कोशिश में लगे रहते हैं जिससे बच्चे स्कूल आने के लिए आतुर रहे, और विद्यालय में उन्हें कुछ नया सीखने का मौका मिले। इन दिनों स्कूल आए बच्चे पढ़ाई करने के साथ-साथ मनोरंजन के दौरान स्विमिंग पूल में तैरने की कला सीख रहे हैं। समय समय पर प्रधानाध्यापक के अपने अनोखे पहल के कारण से प्रधानाध्यापक का ग्रामीणों में अलग ही सम्मान है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे