Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

भारत रत्न पूर्व प्रधान मंत्री स्व राजीव गांधी पुण्यतिथि मनायी गयी



 श्याम कृष्ण त्रिपाठी / बनारसी मौर्या 

गोंडा।भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर  कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रमोद मिश्र के नेतृत्व में कार्यालय स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई इस अवसर पर एक विचार गोष्ठी आयोजित की गई,जिसके मुख्य अतिथि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिषद गोंडा के मंत्री धर्मवीर आर्य जी रहे, जिलाध्यक्ष प्रमोद मिश्र ने माल्यार्पण कर मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा स्वर्गीय राजीव गांधी को २१वीं सदी के भारत का निर्माता बताया। कंप्यूटर क्रांति, पंचायतीराज, 18 वर्ष का मताधिकार, नवोदय विद्यालयों की स्थापना कर ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को दिल्ली महानगर के छात्रों के समकक्ष शिक्षा दिलाने में   राजीव जी के योगदान को अविस्मरणीय बताया। आज जिस तरह 400 पार कर संविधान बदलने की बात कही जा रही है स्वर्गीय राजीव गांधी जी ने उस 400 पार का दुरपयोग नहीं किया 

अल्पसंख्यक कांग्रेस के अध्यक्ष सगीर खान और सेवादल के अध्यक्ष प्रदुम्न शुक्ला ने स्वर्गीय राजीव गांधी को युवाओं का प्रेरणाश्रोत बताते हुए कंप्यूटर क्रांति का जनक कहा और बताया कि आज जो मोबाइल और लैपटॉप आपके हाथों में हैं ये स्वर्गीय राजीव गांधी जी की सोच का नतीजा है।

महासचिव अरविंद शुक्ला और सभासद शाहिद अली कुरैशी ने पंचायतीराज व्यवस्था का जिक्र करते हुए बताया कि यह त्रिस्तरीय पंचायत व्यवस्था स्वर्गीय राजीव गांधी जी की देन है।

अंत में मुख्य अतिथि धर्मवीर आर्य जी ने बताया कि 18 वर्ष का मताधिकार देकर राजीव जी ने युवाओं को जोड़ा,उसके पहले मताधिकार की आयु 21 वर्ष थी,क्योंकि भारत रत्न राजीव गांधी युवा थे और युवा भारत का निर्माण चाहते थे।

इस अवसर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष अरुण गौतम राजबहादुर सिंह रामदयाल शुक्ला आशीष तिवारी आनंद कोरी शिवबहादुर सिंह टी एन फारूकी, डिप्टी ओझा, श्रीराम पांडेय, विनोद, जानकी देवी, अनुपम धर द्विवेदी उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे