Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पूरी पुलिस चौकी निलंबित: युवक ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर की आत्महत्या


                            वीडियो बयान

डेस्क:पूछताछ के लिए पुलिस चौकी लाए गए युवक ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि युवक को पुलिसकर्मियों ने अस्पताल पहुंचाया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। चिकित्साकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले में मृतक के परिजनों ने पुलिस पर रुपए मांगने का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

युवक पर लगाए गए आरोपों की पूछताछ करने के लिए पुलिस उसे चौकी में लेकर आई थी, जहां युवक ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिससे पुलिस महकमे हड़कंप मच गया, पुलिस अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए।

मिली जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा पश्चिम के बिसरख थाना क्षेत्र अंतर्गत चिपियाना पुलिस चौकी के पुलिसकर्मी पूछताछ के लिए मूल रूप से अलीगढ़ के रहने वाले योगेश पुत्र तेजवीर को उनके सहकर्मी के द्वारा लगाए गए आरोप के कारण से चौकी लाए थे। बताया जाता है कि मृतक चिपियाना में एक बेकरी पर मेहनत मजदूरी करता था।

रिश्वत का आरोप

मृतक के भाई जितेंद्र ने रो-रो कर मीडिया के सामने बताया कि कल उसके भाई को चिपियाना पुलिस चौकी वाले लेकर आए थे, उसके भाई को छोड़ने के एवज में उन्होंने पांच लाख रुपए की मांग की थी। मृतक के भाई का आरोप है कि उस दौरान हमने पच्चास हजार रुपए दे दिया, इसके बाद पुलिस वालों ने एक हजार रुपए दारू के लिए मांगा उसे भी दे दिया। साढ़े चार लाख  रुपए सुबह देने के लिए बोला तो पुलिस वालों ने कहा कि तेरे भाई को सुबह छोड़ दूंगा। मृतक के भाई ने पुलिस पर फांसी लगाकर मार देने का आरोप लगाया है। उसने कहा कि रात के 10:30 से 11:00 बजे के आसपास तक चौकी पर भूखा प्यासा खड़ा रहा हूं।

क्या था आरोप

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एक महिला सहकर्मी ने बलात्कार का आरोप पत्र दिया गया था, जिसके जांच के क्रम में मृतक योगेश को चौकी पर पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

पुलिस ने नोटिफिकेशन जारी करके कहा कि आज सुबह योगेश ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।  उसे अस्पताल ले पहुंचाया गया, परिजनों को सूचना दी गई। पुलिस ने यह भी कहा कि परिजनों के तहरीर के आधार पर मुकद‌मा पंजीकृत किया जा रहा है। 

पूरी चौकी निलंबित

पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर ने घटना को गंभीरता से लेते हुए चौकी पर उपस्थित सभी पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। घटना की विस्तृत जांच के लिए एडिशनल डीसीपी नोएडा को निर्देशित किया गया है। घटना में जिसकी भी लापरवाही पाई जाएगी, उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

मामले में मृतक के पंचायतनामा की कार्रवाई मजिस्ट्रेट से कराई जा रही है,पोस्टमार्टम डॉक्टर के पैनल से तथा वीडियोग्राफी कराकर कराई जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे