Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पिता ने की थी बेटी की हत्या, पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा



UP:शौच के लिए निकली बेटी की हत्या हो जाने के मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है, बेटी की हत्या में दामाद और गांव की महिला जिम्मेदार नहीं बल्कि स्वयं उसके पिता ने बेटी की हत्या कर दी थी।

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जनपद अंतर्गत जहानाबाद थाना क्षेत्र के कृपालपुर गांव में रहने वाले राजबहादुर की बेटी सम्पति देवी 17 मई के सुबह घर से शौच के लिए निकली थी, और गायब हो गई थी। तब मृतका के पिता ने स्थानीय पुलिस में गुमसुदगी दर्ज कराई थी। इसके बाद 18 मई को जहानाबाद थाना क्षेत्र के सहमलपुर में रिंद नदी के किनारे 26 वर्षीय युवती का शव पाया गया था, तब मृतका के पिता ने अपने पूर्व दामाद और गांव की एक महिला पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।मुकदमा दर्ज करने के उपरांत पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई थी। तब पुलिस ने पाया था कि उसका दामाद घटना के दिवस में वहां आया ही नहीं है।

दामाद को क्यों बनाया आरोपी

दरअसल मृतका संपत्ति देवी का वर्ष 2015 में कानपुर के सजेती थाना क्षेत्र अंतर्गत निमधा गांव के रहने वाले रवि निषाद पुत्र करण निषाद से विवाह हुआ था। लेकिन विवाह के कुछ समय बाद ही संपत्ति देवी ने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला पंजीकृत करवा दिया। इसके बाद वह मायके में रहने लगी थी। मृतका के पिता के द्वारा दामाद को आरोपी बनाए जाने के बाद पुलिस को पूर्व दामाद के आने का कोई प्रमाण नहीं मिला।

गांव की महिला को बनाया आरोपी

राजबहादुर ने गांव की रहने वाली महिला जग्गी देवी पर आरोप लगाते हुए हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था, पुलिस के जांच में पता चला कि मृतका के पिता का गांव की रहने वाली महिला जग्गी देवी से जमीनी विवाद चल रहा है, इसलिए उसने जग्गी देवी को साजिश के तहत आरोपी बना दिया।

बेटी की शादी करना चाहता था पिता

जांच के दौरान ज्ञात हुआ कि राजबहादुर ने बेटी की शादी हमीरपुर में तय की थी, लेकिन बेटी ने वहां शादी करने से इनकार कर दिया था। हमीरपुर में शादी करने के लिए उसने बेटी को बहुत समझाया बुझाया लेकिन वह नहीं मानी।

बेटी का प्रेम प्रसंग 

खेत खलिहान जाने के दौरान मृतका संपत्ति देवी का फतेहपुर जनपद अंतर्गत जाफरगंज थाना क्षेत्र के सहिमलपुर गांव के रहने वाले राजेश उर्फ माधव बाजपेई से मुलाकात व बातचीत होती थी। यह बात गांव में चर्चा का विषय बन चुकी थी। राजबहादुर के खेत के पास ही राजेश का भी खेत था। दोनों के बारे में बातें जब गांव में फैली तब पिता ने कड़ी नाराजगी जताई थी, लेकिन बेटी ने एक न सुनी।

कैसे दिया वारदात को अंजाम

पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 17 मई के सुबह सम्पति देवी शौच के बहाने घर से बाहर निकली थी, उसके पीछे पीछे राजबहादुर भी डंडा लेकर निकल पड़ा था। सहिमलपुर हार बंजारत में जब राजेश और संपत्ति देवी एक दूसरे से बातचीत कर रहे थे तभी राज बहादुर वहां पहुंच गया। जिससे राजेश मौके से भाग निकला। तब राजबहादुर ने संपत्ति देवी के सिर पर डंडे से प्रहार कर दिया। जिससे वह मौके पर बेहोश हो गई। इसके बाद राज बहादुर ने बेटी के दुपट्टे से ही बेटी का गला घोट दिया।  

बचे दो निर्दोष

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पोस्टमार्टम में संपत्ति देवी के शरीर में दर्जन भर स्थान पर चोट मिले, जिसमें सर में पांच गंभीर चोट मिलने के कारण से उसकी मौत हुई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उचित विवेचना करके फर्जी तरीके से जेल जाने वाले दो निर्दोष लोगों को बचाया जा सका है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे