Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर पुलिस ने तीन फर्जी नारकोटिक्स अधिकारियों को किया गिरफ्तार



कृष्ण मोहन 

गोंडा:मनकापुर पुलिस ने अवैध वसूली, छिनैती करने वाले तीन युवकों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से फर्जी पहचान पत्र, मोबाइल और नगदी बरामद करते हुए न्यायालय रवाना किया है।

क्या है पूरा मामला 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मनकापुर कस्बे के मोहल्ला पटेल नगर के रहने वाले कौशल कुमार पुत्र राम मनोहर, मनकापुर के उतरौला रोड पर कटी तिराहे के पास संचालित लाइसेंसी भांग की दुकान में सेल्समैन है। 23 मई को मनकापुर पुलिस में शिकायती पत्र देते हुए कहा था कि दोपहर बाद तीन लोगों ने खुद को नारकोटिक्स विभाग का अधिकारी बताते हुए दुकान चेक किया। इस दौरान उनसे परिचय पूछा गया तो वह लोग नाराज हो गए। कहा कि तुम्हारा चालान कर दूंगा। सेल्समेन का आरोप है कि तीनों युवकों ने मारपीट कर काउंटर में रखा नौ हजार रुपया जबरदस्ती छीन लिया। सेल्समैन ने आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि आरोपियों का विरोध करने पर लोग गाली गलौज करने लगे। दुकान को चलाने के एवज में दस हजार रुपए प्रति माह देते रहने की भी बात कही। 

सीसीटीवी फुटेज से खुला राज

मामले को गंभीरता से लेते हुए मनकापुर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू किया। पुलिस को इस दौरान सीसीटीवी कैमरे से आरोपियों की पहचान करने में सफलता मिल गई। इसके बाद उप निरीक्षक सुरेंद्र प्रताप सिंह, हेड कांस्टेबल रणवीर गौतम, कांस्टेबल दीपेंद्र प्रताप सिंह, रामकिशन प्रजापति और उमेश यादव ने वजीरगंज थाना क्षेत्र के मझारा गांव के रहने वाले विशाल गुप्ता पुत्र नत्थु गुप्ता, वजीरगंज के नौबस्ता के रहने वाले अमन शुक्ला पुत्र संतोष कुमार शुक्ला और इटियाथोक के बेनीपुर बहुता गांव के रहने वाले मनीष मौर्य पुत्र कृष्ण कुमार मौर्य को मनकापुर वजीरगंज सीमा क्षेत्र के पास, नवाबगंज रोड से गिरफ्तार कर लिया।

कैसे करते थे वसूली 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि उन लोगों का एक संगठित गिरोह है, जो रुपए कमाने के लिए नारकोटिक्स विभाग के अधिकारी बनकर व फर्जी पत्रकार बनकर नए-नए तरीके से दुकानदारों व व्यापारियों को डरा धमका कर वसूली व छीनैती की घटना को अंजाम देते हैं।

यहां भी की वसूली

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि 25 मई को देहात कोतवाली क्षेत्र के खोरहंसा बाजार के लाइसेंसी भांग की दुकान पर नारकोटिक्स विभाग का अधिकारी बन कर गया था, वहां भी डरा धमका कर पांच हजार रुपए छीन लिया था।

दुकान सीज करने की धमकी

मनकापुर कस्बे में संचालित लाइसेंसी भांग की दुकान के बारे में आरोपियों ने बताया कि 23 मई को नारकोटिक्स विभाग का अधिकारी बनकर दुकान को सीज करने की धमकी देकर नौ हजार रुपए वसूले थे।

आरोपी का अपराध से पुराना नाता 

मनकापुर पुलिस ने जांच में पाया कि आरोपी विशाल गुप्ता का आपराधिक इतिहास है। उसके खिलाफ वजीरगंज पुलिस और गोंडा नगर पुलिस में विभिन्न मुकदमें दर्ज है।

क्या क्या हुआ बरामद

आरोपियों के पास से पुलिस ने ड्रग्स इंस्पेक्टर , नार्कटिक्स डिपार्टमेंट के तीन कूटरचित परिचय पत्र, 9,500 रुपये नगद,अपाची मोटरसाकिल बरामद किया है।

बोले इंस्पेक्टर 

प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। न्यायालय रवाना किया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे