Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा: फेसबुक अकाउंट बनाकर की अभद्र टिप्पणी, गिरफ्तार



गोंडा:फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाकर जातिसूचक पोस्ट करने के आरोप में गोंडा नगर कोतवाली पुलिस ने आरोपी शैलेश कुमार उर्फ पवन चौबे को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार बहराइच जनपद अंतर्गत विशेश्वरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत उधन्ना ठकुराइन गांव के रहने वाले शैलेश कुमार उर्फ पवन चौबे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर सूरज सिंह कल हंस के नाम से एक फेक आईडी बनाकर ब्राह्मण समाज पर अभद्र टिप्पणी करते हुए चुनावी माहौल को खराब करने की कोशिश की थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

गोंडा पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि 17 मई को एक फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाई गई, बनाई गई फर्जी आईडी से जाति विशेष के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए पोस्ट वायरल की गई थी। कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र प्रत्याशी के इलेक्शन एजेंट महेंद्र सिंह ने गोंडा के नगर थाना कोतवाली में शिकायती पत्र देकर गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया था। फेसबुक पेज को ट्रेस करने के लिए साइबर टीम काम कर रही थी। साइबर टीम के अथक प्रयासों के बाद फेक आईडी यूजर की पहचान शैलेश कुमार उर्फ पवन चौबे के रूप में हुई। जो बहराइच जनपद अंतर्गत विशेश्वरगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। कोतवाली पुलिस द्वारा अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया है कि वहां के रहने वाले  कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी को चुनाव में लाभ पहुंचाना चाहता था। इसी उद्देश्य के कारण से उसने  आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी से विस्तृत पूछताछ की जा रही है। वहीं पुलिस अधीक्षक ने यह भी कहा कि सोशल मीडिया सेल टीम एक्टिव है लगातार सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर नजर रखी जा रही है। सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की अभद्र टिप्पणी, अफवाह या भ्रामक चीज किसी ने फैलाने की कोशिश की तो उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे