Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गर्मी का पारा चढ़ते ही चरमराई बिजली की ब्यवस्था



रमेश कुमार मिश्रा 

गोंडा:धानेपुर नगर पंचायत में बिजली की कटौती लो वोल्टेज की समस्या से निजात दिलाने की कवायदों के बीच समस्या जस की तस बनी हुयी है। धानेपुर सहित अन्य क्षेत्रों की विधुत आपूर्ति सुधारने के लिए अभी चन्द दिनों पहले पावर हाउस में रखा पांच एमबीए का ट्रांसफार्मर बदल कर ब्यवस्था अपग्रेशन के नाम पर चौबीस घण्टे तक आपूर्ति रोकी गयी थी, उसके बाद जब आपूर्ति बहाल हुयी तो पुराने से भी बदतर शेड्यूल में बिजली मिलने लगी, भीषण गर्मी में बिजली की कटौती से लोग इस कदर परेशान हैं की जनरेटर इत्यादि चला कर गर्मी से निजात पाई जा रही है तो वहीं कमजोर व माध्यम वर्ग के लोगों की बेचैनी बढ़ाने में बिजली हैट्रिक लगा रही है।

लोक सभा चुनाव के दरम्यान जैसे तैसे आपूर्ति सुधारने के लिए खींचातानी में गुसबुसाहट  तो सम्हाल ली गयी लेकिन जैसे ही मतदान खत्म हुआ उसके बाद से तो मानो चुनाव में बिजली देने का बदला लिया जाने लगा है। अघोषित कटौती पर पावर हाउस के जेई ज्ञानेन्द्र चौहान से सम्पर्क करने की कोशिश बहुत की गयी लेकिन उनका फोन नही उठा, तैनात कर्मचारियों से बात की गयी तो उन्होंने बताया की सप्लाई आते ही अबैध रूप से मोटर चलने लगते है जिससे लो वोल्टेज के साथ कटौती बनी रहती है।

बाजार में इलेक्ट्रानिक दुकानों पर पानी के खराब मोटरों की खेप देखी जा रही है। जो बिजली की ब्यवस्था बिगाड़ने में अपना अहम योगदान बता रही है। नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि मंशाराम वर्मा ने बताया की अघोषित कटौती को लेकर अधिकारियों से वार्ता की जा रही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे