Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दरोगा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज: पुलिस के पिटाई से युवक की मौत का आरोप



उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद में पुलिस के कथित पिटाई से एक युवक की मौत हो गई, युवक के मौत से नाराज ग्रामीणों ने पुलिस चौकी पहुंचकर उप निरीक्षक के मोटरसाइकिल को आगे के हवाले कर दिया। मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी उप निरीक्षक के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।


पुलिस अधीक्षक

मामला देवरिया के बरहज क्षेत्र अंतर्गत सतराव पुलिस चौकी क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। आरोप है कि चौकी में तैनात दरोगा और पुलिस कर्मियों के पिटाई से युवक की मौत हो गई है। युवक की मौत से नाराज हुए ग्रामीण पुलिस चौकी पहुंच गए, इस दौरान उन्होंने दरोगा के बाइक को आग के हवाले कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि सोमवार के रात को सतराव चौकी के दरोगा वीरेंद्र कुशवाहा अपने कुछ पुलिसकर्मियों के साथ सतराव गांव के रहने वाले 32 वर्षीय दद्दन यादव की पिटाई की है। एसपी ने बताया कि घर वालों का आरोप है कि उप निरीक्षक के पिटाई से दद्दन यादव की हालत खराब हो गई थी। घायल अवस्था में उसे स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने युवक की स्थिति को देखते हुए देवरिया के महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मंगलवार की रात घायल युवक दद्दन की मौत हो गई। जिसकी सूचना मिलते ही नाराज ग्रामीणों ने पुलिस चौकी में खड़ी दरोगा की मोटर साइकिल को आग लगाकर जला दिया। ग्रामीणों ने बताया कि आरोपी दरोगा और दद्दन का कोई पुराना विवाद नहीं था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मृतक के घर वालों के शिकायती पत्र पर आरोपी दारोगा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

अखिलेश यादव ने की मांग

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने देवरिया में हुए मामले के बाबत दोषी पुलिस कर्मियों के ख़िलाफ़ हत्या का मुकदमा दर्ज कर मृतक परिवार को 5 करोड़ का मुआवज़ा दिया जाने की मांग की है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे