Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

व्यवसायिकता के युग में भी स्वस्थ पत्रकारिता के मूल्यों की पालना सराहनीय: चिन्मयानंद



पं श्याम त्रिपाठी 

गोंडा। नवाबगंज के संतसुंदर दास चौराहे पास मौजूद ऐतिहासिक कटरा कुटी धाम पर हिंदी पत्रकारिता के पूर्व दिवस  पर भव्य पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया ! जिसमें आसपास क्षेत्र के सैकड़ो पत्रकार व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रिंट मीडिया सोशल मीडिया के लोग शामिल हुए। 

संतसुंदर दास चोराहे पास मौजूद कटराकुटी धाम एक ऐतिहासिक मंदिर है इस मंदिर के महंथ द्वारा सामाजिक कार्यकर्ता काम और लोगों मे देशभक्ति के भाव भरना काफी लोकप्रिय है इसी कडी मे नारद मूनी के वंशजों को भी महत्व देना और सम्मानित करना भी है कार्यक्रम की शुरुआत  महंत मां हंस वाहिनी के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया कार्यक्रम का संचालन कवि  रविंद्र नाथ पांडे रवि ने किया कार्यक्रम के संरक्षक वरिष्ठ पत्रकार महादेव सागर संयोजक वरिष्ठ पत्रकार राकेश सिंह रहे वही कार्यक्रमाधिकारी अशोक श्रीवास्तव रहे। पत्रकारिता  विषय स्वतंत्र पत्रकारिता राष्ट्रोत्थान के लिए महावरदान "श्रेष्ठ भारत के नवनिर्माण में निष्पक्ष निर्भीक एवं निर्णायक पत्रकारिता की सबसे अहम भूमिका " विषय पर अपना विचार पर लोगों ने अपनी राय रखी ! कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कटरा कुटी धाम के पीठाधीश्वर महंत स्वामी चिन्मयानंद महाराज ने कहा कि मीडिया की जीवंतता को लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत बताते हुए उससे मिशनरी के रूप में कार्य करने का श आवाहन किया!

महाराज ने कहा कि व्यवसायिकता के इस दौर में भी बहुत से पत्र पत्रिकाएं और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया चैनल स्वस्थ पत्रकारिता के मूल्यों की पालना कर रहे हैं जो सराहनीय है! कार्यक्रम को संबोधित करने वालों में ,डॉ अरुण सिंह ,अमित श्रीवास्तव,  संजय प्रजापति, नीरज श्रीवास्तव , प्रवीण सिंह ,बबलू तिवारी , एस के सिंह आदि रहे ! कार्यक्रम के अंत में पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य एवं कई दशकों तक बेहतरीन कार्य करने वाले ऐसे सैकड़ो पत्रकारों को अंग वस्त्र ,मिष्ठान, माल्यार्पण, लखनी डायरी देकर सम्मानित किया गया। मौके पर हरीश तिवारी  बनारसी मौर्या अखिलेश त्रिपाठी रामशंकर शर्मा आशीष श्रीवास्तव विनोद गुप्ता प्रमोद पांडेय धनंजय तिवारी सहित तमाम लोग मौजूद रहे ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे