Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

भीषण सड़क हादसे में 11 की मौत: खड़े बस से टकराकर पलट गया अनियंत्रित डंपर



डेस्क:शनिवार के आधी रात को भीषण सड़क हादसे में 11 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। इस दुर्घटना में 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को स्थानीय सीएचसी पहुंचाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज के लिए रवाना कर दिया गया। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में कुठार गोला रोड स्थित एक ढाबे के पास बस से बजरी लदा डंपर टकराकर बस के ऊपर पलट गया। जिससे बस में सवार श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के सीतापुर जनपद अंतर्गत कमलापुर थाना क्षेत्र के बड़ा जटहा गांव के 80 श्रद्धालु दर्शन करने के लिए बस से सवार होकर उत्तराखंड के पूर्णागिरि जा रहे थे। श्रद्धालुओं से भरी बस खुटार गोला मार्ग के पास एक ढाबे पर श्रद्धालुओं को भोजन करवाने के लिए रुकी थी, बस में बैठे कुछ यात्री भोजन करने के लिए ढाबे में चले गए थे, वहीं कुछ यात्री बस में ही बैठे थे। मध्य रात्रि से पूर्व खुटार से गोला के तरफ जा रहा डंपर अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे खड़े बस में घुस गया। डंपर की रफ्तार इतनी तेज थी कि ठोकर लगने के बाद डंपर बस के ऊपर पलट गया। जिससे 11 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत हो गई, वहीं 20 श्रद्धालु घायल हो गए। बस के ऊपर डंपर के पलटने से डंपर की बजरी बस में भर गई। हादसा होते ही चीख पुकार मच गया। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए तत्काल मौके पर राहत बचाव कार्य शुरू करवाते हुए क्रेन मंगवा कर डंपर को हटावाया। बस से बजरी खाली करके बस के अंदर फंसे श्रद्धालुओं को बाहर निकाला गया, पाया गया कि 11 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी थी, वहीं 20 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घायल हुए श्रद्धालुओं को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया।

डीएम एसपी ने लिया जायजा 

भीषण सड़क हादसे की जानकारी मिलते ही रात के लगभग 1:00 बजे जिला अधिकारी उमेश प्रताप सिंह और पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लिया।

11 की मौत  

हादसे में छुटकी, अजय के साथ 7 श्रद्धालुओं को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। जिन्हें चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। दो श्रद्धालुओं को बस से निकालते ही मृत पाया गया था। केदारी की पत्नी सोमवती को राजकीय मेडिकल कॉलेज ले जाया जा रहा था रास्ते में उनकी मौत हो गई। 

80 श्रद्धालुओं से भरी बस 

बस में सवार श्रद्धालु अनिल ने बताया कि वह लोग गांव से सिधौली कस्बे तक अपने साधनों से आए थे, सिधौली से उत्तराखंड के पूर्णागिरी दर्शन करने के लिए लगभग 80 श्रद्धालुओं को लेकर बस रवाना हुई थी।

इनकी हुई मौत

भीषण सड़क हादसे में सीतापुर जनपद के कमलापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत जटहा गांव निवासी 45 वर्षीय सोमवती पत्नी केदारी, छुटकी पत्नी छोटेलाल, 16 वर्षीय रूपेश पुत्र अजीत, प्रमोद कुमार, शिव शंकर, 30 वर्षीय मीना देवी पत्नी रामदास, सीतापुर जनपद के मछरेहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत घुरेनी गांव निवासीगण 36 वर्षीय सुमन पत्नी गंगाराम, 8 वर्षीय आदित्य पुत्र गंगाराम सहित कुल 11 लोगों की मौत हुई है।

घायल

भीषण सड़क हादसे में ऋतिक पुत्र अनिल, सोमवती, अवंतिका, वीरेंद्र, शिवरानी, अजय, अमित, आदित्य, बालकिशन, बिट्टू, विजय कुमार, महारानी, रामू, विजय और विकास आदि को प्राथमिक उपचार के उपरांत राजकीय मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया है। 

बोले एसपी 

 शाहजहांपुर में हुए सड़क हादसे के बाबत पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने कहा कि रात के 11:00 बजे दुर्घटना की जानकारी मिली। बस सीतापुर से पूर्णागिरि जा रही थी। श्रद्धालुओं के भोजन करने के लिए बस ढाबे पर रुकी थी, कुछ श्रद्धालु खाना खाने के लिए बस से उतर चुके थे तभी अनियंत्रित डंपर बस से टकराकर पलट गया। जिसमें 11 श्रद्धालुओं की मौत हुई है। लगभग 20 से अधिक श्रद्धालु घायल हुए हैं। डंपर चालक की तलाश की जा रही है। दुर्घटना के बाद वह मौके से फरार हो गया है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे