Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...बॉटनी विभाग में कैरियर काउंसलिंग प्रोग्राम



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय स्थित एम एल के पी जी कॉलेज के वनस्पति विज्ञान विभाग और कैरियर काउंसिलिंग एंड प्लेसमेंट सेल के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार को कैरियर काउंसिलिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं के कैरियर एवं रोजगार से संबंधित मार्गदर्शन के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं में वनस्पति विज्ञान की महत्वपूर्ण भूमिका विषय पर चर्चा की गई।


22 मई को महाविद्यालय प्राचार्य प्रो0 जे पी पाण्डेय के निर्देशन में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य वक्ता सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के डॉ ए के वर्मा व विभागाध्यक्ष डॉ राजीव रंजन ने दीप प्रज्वलित एवं मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करके किया।


मुख्य वक्ता डॉ वर्मा ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि छात्र-छात्राओं को अपनी पसंद की जॉब, रुचि व जॉब पॉवर को ध्यान में रखते हुए अपने कैरियर का चुनाव करना चाहिए।उन्होंने वनस्पति विज्ञान विषय से संबंधित विभिन्न रोजगार के अवसरों जैसे कृषि, वानिकी, पुष्प विज्ञान बायोटेक्नोलॉजी, टीजीटी, पीजीटी, नेट जीआरएफ के बारे में विधिवत जानकारी दी।


विभागाध्यक्ष डॉ राजीव रंजन ने सभी का स्वागत करते हुए वनस्पति विज्ञान विषय की महत्ता पर प्रकाश डाला। प्लेसमेंट सेल के संयोजक डॉ बसंत कुमार ने छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन मोड पर उपलब्ध पाठ्य सामग्री की जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन डॉ शिव महेन्द्र सिंह ने किया। इस अवसर पर डॉ किरण गुप्ता, श्रवण कुमार, राहुल कुमार, राहुल यादव, डॉ वीर प्रताप सिंह, विपिन तिवारी, प्रेम प्रकाश, सौम्या शुक्ला, डॉ अजय श्रीवास्तव, राशि श्रीवास्तव व धर्मेश श्रीवास्तव सहित छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे