Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...मेधावी छात्र-छात्राओं को पुस्तक वितरण



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद गोंडा जिला मुख्यालय के श्री लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज के ललिता सभागार में मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम में प्राचार्य प्रोफेसर रविंद्र कुमार पाण्डेय द्वारा मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित पुस्तक तथा प्रयोग सामग्री वितरित किया गया ।


28 में को श्री लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय के ललिता सभागार में आयोजित कार्यक्रम में कहा गया है कि ईश्वर ने सम्पूर्ण ब्रह्माण्ड की रचना की है, उसमे मानव सर्वोत्कृष्ट है, क्योंकि वह विचारवान है।विचारों की शृंखला एवं संचित रूप की विभिन्न शाखायें विभिन्न प्रकार की पुस्तकों द्वारा व्यवस्थित रूप में प्राप्त कर हम अपने जीवन के अभीष्ट को प्राप्त कर सकते हैं। मानव विकास के लिए विद्यालयों एवं पुस्तको और अध्यापकों ( गुरूओं) का अत्यधिक मत्वपूर्ण स्थान है।


श्री लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज गोण्डा का प्रबंधतंत्र और प्राचार्य प्रो, रबींद्र कुमार पांडेय का यह सतत प्रयास रहता है की वर्ष पर्यंत अभावग्रस्त एवं मेधावी छात्र छात्राओँ को छात्र कल्याण परिषद के माध्यम से ड्रेस, स्वेटर एवं पुस्तकों को प्रदान कर उनकी सहायता की जाय। ललिता सभागार मे प्राचार्य प्रोफेसर रबींद्र कुमार पांडेय के संरक्षकत्व में मेधावी छात्र छात्राओँ के आवश्यकतानुसार पाठ्यक्रम एवं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए उत्कृष्ट पुस्तकों को प्रदान किया गया। प्राचार्य प्रो रवीन्द्र कुमार पांडेय ने अनेकों उदाहरण देकर पुस्तकों के महत्व एवं इनके अध्ययन से जीवन के उत्कर्ष की प्राप्ति के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित किया। प्रोफेसर जितेन्द्र सिंह ने विद्यार्थियों को अध्यवसायी बनने के लिए उत्साहित किया। प्रोफेसर अभय श्रीवास्तव ने विद्यार्जन से ही सारे मनोरथ पूर्ण होने के गुर बताये। डॉक्टर हरीश शुक्ला और डॉक्टर अमित शुक्ला ने बच्चों को पुस्तकें प्राप्त कराने मे पूर्ण सहयोग किया। छात्र कल्याण अधिकारी मीडिया प्रभारी प्रोफेसर शिव शरण शुक्ल ने सभी छात्र छात्राओँ को अध्ययनशील बनने की सीख दी और सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया। प्रोफेसर रंजन शर्मा विभागाध्यक्ष भूगोल ने विद्यार्थियों के द्वारा अच्छी एवं उत्कृष्ट पुस्तको के चयन पर प्रसन्नता व्यक्त की और बच्चों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना दी। इस अवसर पर नैक प्रभारी एवं विभागाध्यक्ष भौतिक शास्त्र प्रो जितेन्द्र सिंह, अर्थशास्त्र विभागाध्यक्ष प्रो अभय कुमार श्रीवास्तव, सन्तोष कुमार श्रीवास्तव, भौतिकी बिभाग डॉक्टर हरीश कुमार शुक्ला, शिक्षा शास्त्र विभाग डॉक्टर अमित शुक्ला, सैन्य विज्ञान विभाग एवं पुस्तकालयाध्यक्ष डॉक्टर अशोक यादव एवं शिक्षणएतर कर्मचारियों की उपस्थिति सराहनीय रही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे