Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बालयोगी ने मठाधीश की डंडे से मार कर कर दी हत्या, पुलिस ने किया खुलासा



डेस्क:मठाधीश योगी चैतन्य नाथ के हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने बाल योगी को गिरफ्तार किया है। हत्या आरोपी बाल योगी ने मठाधीश पर चौंकाने वाला आरोप लगाया है। बाल योगी ने बताया कि उसने डंडे से सिर पर हमला करके मठाधीश की हत्या कर दी थी। मठाधीश की हत्या करने के बाद आरोपी बिहार चला गया था।

बता दे कि बीते 12 मई को आगरा कमिश्नरेट के छावनी क्षेत्र अंतर्गत टैंक चौराहा के पास मठ के मठाधीश 56 वर्षीय चैतन्य नाथ का खून से लथपथ शव मिला था। शरीर और सिर पर चोट के निशान मिले थे। कमरा खून से लाल हुआ था। मठ के अन्य संतों ने गिरने से चोट खाकर मौत की आशंका जताते हुए योगी चैतन्य नाथ को समाधि देते हुए पंचतत्व में विलीन कर दिया था। बता दें कि मठाधीश योगी चैतन्य नाथ ने 7 साल की उम्र में नाथ संप्रदाय के बाबा बालक नाथ से दीक्षा लेकर 5 साल से यहां मठ के मठाधीश रहे हैं।

समाधि से शव निकालकर हुआ पोस्टमार्टम

मठाधीश के मौत के बाद बिहार राज्य के बेगूसराय अंतर्गत सौख हरा के रहने वाले मठाधीश के भाई मुन्ना मिश्रा ने अपर पुलिस आयुक्त से मिलकर आशंका जताते हुए कहा था कि दीक्षा के बाद उनके भाई परिवार के संपर्क में थे, उनकी मौत नहीं हुई है बल्कि उनकी हत्या की गई है। उन्होंने बताया था कि मठाधीश योगी चैतन्य नाथ के मौत के बाद उनके मोबाइल का प्रयोग हुआ है, यूपीआई के जरिए उनके खाते से रुपए निकाले गए हैं। मठाधीश के भाई ने यह भी आरोप लगाया था कि मठाधीश का mobile ATM card और सोने के आभूषण नहीं मिले हैं। शिकायतकर्ता ने बैंक से जानकारी कर एटीएम से रुपए निकाले जाने की बात भी बताई थी। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए अपर पुलिस आयुक्त केशव चौधरी ने एसीपी सदर पीयूष कांत से जांच कराने के उपरांत प्रशासनिक अनुमति लेकर 21 मई को मजिस्ट्रेट के देखरेख में योगी चैतन्य नाथ का शव समाधि से निकलवा कर पोस्टमार्टम करवाया।

पोस्टमार्टम से खुला राज

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मठाधीश के सिर की हड्डी टूटी पाई गई। सिर और शरीर पर लगे चोटों से स्पष्ट हो गया कि सिर पर हमला करने के कारण से मौत हुई है। गंभीर चोट लग जाने के बाद अत्यधिक रक्तस्राव मौत का कारण पाया गया।

मठाधीश के मोबाइल की लोकेशन से बाल योगी गिरफ्तार

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सदर थाना पुलिस और सर्विलांस ने जांच के दौरान योगी चैतन्य नाथ के मोबाइल को बिहार में ट्रेस किया। इसके बाद आगरा पुलिस टीम को बिहार भेजा गया। पुलिस टीम ने बालयोगी अक्षय गुप्ता को बिहार के सहरसा जिला अंतर्गत पतरघट थाना क्षेत्र के पिपरा गांव से गिरफ्तार किया।

इस कारण से की थी हत्या

एसीपी ने बताया कि गिरफ्तार बाल योगी ने पूछताछ में बताया है कि सेवा करने के लिए वह आश्रम में आता रहता था, 10 मई को आश्रम में मठाधीश के भोजन की व्यवस्था कराई गई। तभी मठाधीश ने बाल योगी के साथ गंदी हरकत की। जो उसे बहुत ही बुरा लगा, इसी से गुस्से में आकर डंडे से मठाधीश की खोपड़ी पर हमला कर दिया। हमला करने से गिरकर उनकी मौत हो गई। इसके बाद उनका मोबाइल लेकर अपने गांव भाग गया। 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे