Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

आग के बीच पांच दिनों से मौन धारण कर बगैर भोजन के बाबा कर रहे तप



ग्रामीणों ने बाबा के तप को देखकर विशाल भंडारे का किया आयोजन

कमलेश

खमरिया खीरी:एक तरफ जहां 45 डिग्री तक के तापमान में आमजन बेहाल नजर आ रहा है वही ईसानगर क्षेत्र के मदाराबेहड़ गांव में खाली पड़ी जमीन पर देश कल्याण के लिए अपने चारों ओर बड़े स्तर पर लकड़ियां जलाकर पांच दिनों से तप कर रहे बाबा के दर्शन करने वालों का तांता लगा हुआ है। यही नहीं बाबा के तप को देख कर ग्रामीणों ने मंगलवार को विशाल भंडारे का भी आयोजन किया है। जहां हजारों की संख्या में पहुचकर लोग बाबा की परिक्रमा कर प्रसाद ग्रहण कर रहे है।


वीडियो

ईसानगर क्षेत्र की ग्राम पंचायत लाखुन के मजरा मदाराबेहड़ गांव के समीप ब्रजमोहन के घर के पास खाली पड़े खेत मे देश कल्याण हेतु पिछले पांच दिनों से खमरिया खुर्द निवासी बाबा महाबीर स्वामी अपने सहयोगी बाबा लेखराम निवासी तंबौर की मौजूदगी में अपने चारों ओर विशाल लकड़ियों को जलाकर बीच मे बैठकर तप शुरू कर दिया, जहां पहले दो दिनों तक लोग कुछ समझ नहीं पाए पर जब इतनी भीषण गर्मी के बीच चारों ओर जलती आग के बीच बैठकर बाबा महाबीर स्वामी के तप को जब लोगों ने समझा तो वहां हजारों की संख्या में एकत्रित होकर लोग बाबा की परिक्रमा कर प्रसाद ग्रहण शुरू कर दिया। जिसकी जानकारी आस पड़ोस के गावों के साथ जब अन्य गांवों में हुई तो बाबा के दर्शन करने वालो की संख्या में अचानक इजाफा हो गया। जिसको देख मंगलवार को ग्रामीणों ने विशाल भंडारे का आयोजन भी रखा है।


देश कल्याण के शुरू किया इतना कठिन तप


इस बाबत बाबा महाबीर स्वामी के साथी बाबा लेखराम ने बताया कि जहां इतनी भीषण गर्मी में लोग खुले आसमान के नीचे कुछ देर टिक नहीं पाते ऐसे हालात में बाबा महाबीर स्वामी बगैर कुछ खाए ही पिछले पांच दिनों से जलती आग के बीच बैठकर चौबीसों घंटे देश कल्याण के लिए तप कर रहे है। जो मंगलवार सायं को समाप्त हो जाएगा। यही नहीं साथ ही यह भी बताया कि तप के दौरान बाबा मौन भी धारण किये हुए है। इस दौरान वह कुछ भी खाये नहीं है। हां घंटो बाद थोड़ा जल जरूर लेते है। 


बाबा के तप को देख अचरज में पड़े लोग,परिक्रमा शुरू कर ग्रहण कर रहे प्रसाद


बाबा का इतना कठिन तप देख लोग अचरज में है,जिसको लेकर हजारों की संख्या में लोग ढोल नगाड़े के साथ बाबा की परिक्रमा कर अशीर्वाद लेने के लिए लाइन में लगे हुए है इस बाबत वहां मौजूद ब्रजमोहन,रामू,रामकुमार,भाष्कर, भारत प्रसाद,सत्यनरायन,मितलेश, मंगुलाल,सुमलिया प्रसाद,सुरेश,प्यारे लाल,सियाराम,शिवप्रसाद,मनोज शुक्ला,संतोष,शिवनाथ, धर्मेन्द्र, सुशील कुमार,पंकज,आनंद मोहन,पुत्तुलाल,सुनील कुमार,पिंटू,कौशल किशोर,जुगुल किशोर,सदाशिव आदि ने बताया कि  इतनी भीषण गर्मी में लोग जहां घरों से निकलने में ही सिहर जाते है वही खुले आसमान के नीचे अपने चारों ओर विशाल लकड़ियों को जलाकर उनके बीच बैठकर देश हित मे तप कर रहे बाबा जी का आशीर्वाद मिलना ही मुश्किल हो जाता है यहाँ तो साक्षात देख सभी लोग अपने आप को शौभाग्यशाली समझ रहे है। बाबा के इस तप को देख सभी लोगों ने मिलकर आज विशाल भंडारे का आयोजन भी कर रहे है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे