Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

24 की मौत: टीआरपी गेमिंग जोन में भीषण आग, 9 बच्चों सहित 24 की मौत



गुजरात के राजकोट स्थित टीआरपी मॉल में अचानक आग लग जाने से 9 बच्चों सहित 24 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मरने वालों में 9 बच्चे और महिलाएं भी शामिल है। भीषण आग के हादसे में झुलस कर घायल हुए लोगों को सिविल अस्पताल ट्रामा सेंटर राजकोट में भर्ती कराया गया है।आग इतनी भयानक थी कि धुएं का गुब्बार किलोमीटर दूर से दिखाई दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक माल के गेम जोन में आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर आग पर काबू पाया, लेकिन आग लगने के कारण अभी रहस्य बने हुए हैं।मामले की जांच के लिए वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सुभाष त्रिवेदी की अगुवाई में पांच सदस्यीय SIT जांच करेगी।गेम जोन में आग लगने के मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गेम जोन के संचालक, मलिक सहित कुल तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

गेम जोन को बंद करने का निर्देश 

भीषण अग्निकांड को देखते हुए पुलिस महानिदेशक ने निर्देश जारी किया है कि अग्नि सुरक्षा अनुमति के बिना संचालित हो रहे गेम जोन को तत्काल बंद कर दिया जाए।

20 शव बरामद

पुलिस आयुक्त राजू भार्गव ने बताया कि टीआरपी गेमिंग जोन में हुए आग की घटना में राहत एवं बचाव कार्य जारी है, आग पर काबू पा लिया गया है। 20 शव बरामद हुए हैं।

राष्ट्रपति ने जताया दुख'

हृदय विदारक घटना को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने X पर पोस्ट करते हुए राजकोट के गेमिंग जोन की घटना पर गहरा दुख जताया है। घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

प्रधानमंत्री ने किया पोस्ट 

राजकोट की घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने X पर लिखा कि आग लगने की घटना से मैं व्यथित हूं, उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की।

राहुल गांधी ने जताया दुख

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने X पर पोस्ट करते हुए कहा कि लोगों की मृत्यु का समाचार बहुत ही पीड़ादायक है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए हादसे में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की उम्मीद जताई।

राहुल गांधी का अनुरोध

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया कि वह राहत एवं बचाव कार्य में प्रशासन की पूरी सहायता करें। उन्होंने गुजरात सरकार से आशा की है कि इस घटना की निष्पक्ष एवं विस्तृत जांच करवा कर मृतकों के परिवार को शीघ्र न्याय दिलाएंगे।

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने किया पोस्ट

X पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने पोस्ट करते हुए कहा कि आग की घटना त्रासदी दिल दहला देने वाली है। उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

मुआवजे की घोषणा

मुख्यमंत्री ने घटना में मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपए राज्य सरकार की तरफ से मुआवजा देने की घोषणा की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे