Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

वजीरगंज में दो स्थानों पर लगी आग से चार गृहस्थी जलकर खाक, तीस लाख रुपए नगद जले

 


डॉ ओपी भारती 

गोंडा:वजीरगंज थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थान पर अज्ञात कारणों से आग लग गई, जिसमें चार लोगों की गृह गृहस्थी चलकर खाक हो गई। आग की छोटी सी चिंगारी ने चार परिवारों को कुछ ही समय में तबाह कर दिया। एक ही घर में 30 लाख रुपए नगद व सोने चांदी के जेवर जलकर खाक हो गए।

वजीरगंज थाना क्षेत्र के बलेश्वरगंज में सोमवार की देर रात दुकान में अचानक से आग लग गई। इस दौरान घर के अंदर छाया पत्नी स्वर्गीय बाबूराम मोदनवाल अकेले सो रही थी। आग के तपिश व धुआं से छाया की नींद टूट गई। जिससे वह घर से बाहर निकल कर शोर मचाने लगी। तब तक आग ने मकान के दूसरे मंजिल को अपने चपेट में ले लिया था। आग इतनी भयानक हो चुकी थी कि मोहल्ले के दुकानदार भी सकते में आ गए थे। लोगों के द्वारा तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। स्थानीय लोगों और फायर ब्रिगेड के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका।

नगद जले तीस लाख 

आग के चपेट में आने से घर में रखे हुए 30 लाख रुपए नगद, सोने चांदी के जेवर और गृहस्थी का सारा सामान चलकर खाक हो गया। पीड़ित महिला ने अधजले नोटों को दिखाते हुए बताया कि अभी कुछ दिन पहले खेत बेचकर 30 लाख रुपए घर में रखे थे जो जलकर खाक हो गए हैं।

छः लाख का आकलन

घटना की सूचना मिलने के बाद क्षति का आकलन करने के लिए लेखपाल ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल किया। बताया जाता है कि लेखपाल ने महज छः लाख दस हजार रुपए के क्षति का आंकलन किया है। उन्होंने नगद जले नोटों के बाबत अंभिज्ञता जताई। वहीं ग्राम प्रधान अवधेश गोस्वामी ने कहा कि पीड़िता को हर संभव सहयोग दिया जा रहा।

मझारा में लगी आग

सोमवार के देर शाम वजीरगंज क्षेत्र मझारा गांव में रहने वाले जयकिशुन, हरगोविंद व काशीराम मौर्य के फूस के घर में अज्ञात कारणों से आग लग गई। भीषण आग में तीनों लोगों का खाद्यान्न सहित गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गई। गांव वालों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। ग्राम प्रधान उपेंद्र सिंह ने बताया कि पीड़ितों को हर प्रकार से सहयोग किया जा रहा है। मझारा में लेखपाल आकांक्षा मिश्र ने कुल 75 हजार रुपये के क्षति का आकलन करके तहसील को रिपोर्ट प्रेषित करने की बात कही है। 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे