Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...रोवर्स रेंजर्स का पांच दिवसीय शिविर



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के एमएलके पीजी कॉलेज में रोवर्स रेंजर्स के प्रवेश व निपुण पांच दिवसीय शिविर का शुभारंभ शनिवार को एमएलके पीज कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर जेपी पांडेय तथा जिला विद्यालय निरीक्षक गोविंद राम ने दीप प्रज्वलित तथा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करके किया ।


2 मार्च को एमएल के महाविद्यालय में प्राचार्य प्रोफेसर जेपी पांडे के नेतृत्व में एवं रेंजर प्रभारी डॉक्टर आकांक्षा त्रिपाठी एवं रोवर प्रभारी पी एन पाठक की देखरेख में रोवर्स एवं रेंजर्स निपुण एवं प्रवेश पंचदिवसीय जांच शिविर का उद्घाटन किया गया । उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में जिला विद्यालय निरीक्षक गोविंद राम व विशिष्ट अतिथियों के रूप में जिला सचिव मोइनुद्दीन सिद्दीकी एवं सिराजुल हक अखिलेश्वर तिवारी तथा महाविद्यालय के मुख्य नियंता प्रोफेसर पीके सिंह तथा अन्य सम्मानित शिक्षक डॉ अशोक कुमार, डॉ आर बी त्रिपाठी, डॉ एसके त्रिपाठी, डॉक्टर सिद्धार्थ मोहता, डॉक्टर अल्पना परमार व आशा केसी उपस्थित रहे।


सर्वप्रथम मां सरस्वती की आराधना एवं दीप प्रज्वलन के बाद कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। इसके पश्चात आए हुए अतिथियों का स्वागत स्कार्फ एवं माल्यार्पण के साथ किया गया । तत्पश्चात रेंजर रिया कश्यप ने सरस्वती मां के प्रति अपनी श्रद्धा नृत्य के माध्यम से प्रस्तुत की । कार्यक्रम मे रिया गुप्ता और सोनी मिश्रा ने स्वागत गीत पर अति सुंदर प्रस्तुति की । जिला विद्यालय निरीक्षक गोविंद राम ने रोवर एवं रेंजर को शिविर के दौरान अनुशासन के साथ प्रशिक्षण शिविर में प्रतिभाग करने के लिए उत्साहित किया तथा बच्चों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी।


प्राचार्य प्रोफेसर जेपी पांडे ने सभी बच्चों को रोवर एवं रेंजर प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के महत्व पर प्रकाश डाला तथा बच्चों को शिविर के दौरान हर संभव सहायता का आश्वासन भी दिया । इसके साथ ही प्राचार्य ने बच्चों को शिविर के लिए शुभकामनाएं भी दी। अंत में धन्यवाद ज्ञापन रोवर प्रभारी डॉ पी एन पाठक ने दिया । मंच का सफल संचालन रेंजर प्रभारी डॉक्टर आकांक्षा त्रिपाठी ने किया । कार्यक्रम को सफल बनाने में अरुण चौरसिया, विनोद, संगीता, सुनीता कुरील, मुस्कान, खुशी व रिया का विशेष योगदान रहा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे