Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नेटवर्क की समस्या को लेकर ग्रामीण ने किया विरोध प्रदर्शन



सलमान असलम

उत्तर प्रदेश के जनपद बहराइच के सीमावर्ती व जंगल क्षेत्र का जनजाति बाहुल्य न्याय पंचायत आम्बा में बीते कुछ सप्ताहों से ग्रामीण लोग नेटवर्क की समस्या को लेकर आवाज उठा रहे हैं। चार ग्राम पंचायतों के निवासी एकजुट होकर नेटवर्क की मांग को लेकर अपना विरोध प्रकट कर रहे हैं। उन्होंने मतदान के लिए रुचि नहीं दिखाने का फैसला किया है और इस बात का समर्थन करते हुए अपने गांवों की दीवारों पर वोट बहिष्कार के नारे लिखे हैं। 

इसके साथ ही, गांव के लोगों ने एक बाइक रैली का आयोजन किया और अपनी मांगों को सरकार और प्रशासन के सामने रखा। उनका कहना है कि नेताओं ने विकास के लिए वादे किए, लेकिन उनके जीतने के बाद ध्यान नहीं दिया गया। इसलिए, वे नेताओं की ध्यानाकर्षण तकनीक का विरोध कर रहे हैं और अपनी मांगों को उजागर करने के लिए अपने वोट का बहिष्कार कर रहे हैं। इस उचित विरोध के साथ, ग्रामीणों के समर्थन में, चार गांवों के ग्राम प्रधानों और अन्य नेताओं का सहयोग भी है।

इस समस्या को लेकर स्थानीय अधिकारियों के साथ विवेक वार्ता करने के बावजूद, समाधान अभी तक नहीं निकला है। ग्रामीणों का कहना है कि नेटवर्क की समस्या उनके गांवों में विकास को रोक रही है और उनके साथी गांवों से जुड़ने की इच्छा को भी कमजोर कर रही है। इस परिस्थिति में, ग्रामीण नेताओं की यह पहल सरकार और प्रशासन को सतर्क करनी चाहिए, ताकि उनकी आवाज़ को सुनकर उचित समाधान निकाला जा सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे