Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ग्रामीणों का आक्रोश: करनैलगंज-गोंडा मार्ग पर सड़क का मानक विहीन निर्माण



ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज, गोंडा:करनैलगंज नगर के ग्राम पिपरी स्थित गांव से गज्जूपुरवा तक बन रही सड़क का निर्माण कार्य नगर के ग्रामीणों में आदर्श के बजाय आक्रोश का केंद्र बन चुका है। इस मार्ग पर कई शिकायतों के बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं होने से निराश ग्रामीण अब आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं।

निर्माण कार्य की गुणवत्ता इतनी खराब है कि सड़क की गिट्टियाँ उखड़ने लगी हैं और नवनिर्मित सड़क वाहनों के हल्के दबाव को झेल नहीं पा रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क में कम तारकोल और कम मात्रा में गिट्टी डाली गई है। इसके परिणामस्वरूप, कई स्थानों पर सड़क रातोंरात मिट्टी व बालू के खनन के चलते टूट चुकी है।

ग्रामीणों का कहना है कि वर्ष 2018 में 81 लाख 13 हजार की लागत से गज्जूपुरवा तक का सड़क निर्माण नावार्ड 24 योजनान्तर्गत किया गया था, लेकिन पांच वर्षों के भीतर अवैध खनन के चलते सड़क पूरी तरह से बर्बाद हो गई। अब जब इस सड़क की मरम्मत कार्य शुरू हो रहा है, तो मानक विहीन निर्माण किया जा रहा है, जिससे ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश उत्पन्न हो गया है।

लोक निर्माण विभाग के जेई मुकेश प्रजापति ने इस मामले में बताया कि खनन और ओवरलोड वाहनों के चलते सड़क खराब हुई थी, और अब सड़क का निर्माण फिर से किया जा रहा है। अगर निर्माण में कोई कमी है, तो उसे जांचा जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे