Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर में 6 केन्द्रों पर होगी यूपी बोर्ड परीक्षा,जीआईसी में होगा कांपियों का संकलन



बीईओ भी हुए गंभीर 80 शिक्षकों की बोर्ड परीक्षा में लगाई डियूटी

कमलेश

खमरिया खीरी: हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं आगामी 22 फरवरी से है। जिनको लेकर छात्र छात्राओं सहित बोर्ड भी तैयारियों में जुटा है। बच्चे पढ़ाई की तैयारी कर रहे हैं तो बोर्ड परीक्षा करवाने को लेकर ईसानगर क्षेत्र के 6 स्कूलों का चयन किया है, इन्ही स्कूलों में छात्र छात्राएं बोर्ड की परीक्षा देंगे। परीक्षा नकल विहीन व पारदर्शी करवाने के लिए सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों को दुरुस्त करवाया गया हैं। इस दौरान स्कूलों में सचल दल भी परीक्षा की सुचिता पर नजर रखेंगे। वही बीईओ ने परीक्षा को लेकर गंभीरता से लेते हुए सोमवार को 80 शिक्षकों की डियूटी अलग अलग केंद्रों पर लगा दी है।

माध्यमिक शिक्षा परिषद ने बोर्ड के मानकों को पूरा करने वाले ईसानगर ब्लॉक के 6 इण्टर कालेजों को परीक्षा केंद्र बनाया है,जिसमें क्षेत्र के पब्लिक इंटर कालेज ईसानगर,बीबीएलसी इण्टर कालेज खमरिया,डा.ओझा साकेत इण्टर कालेज हसनपुर कटौली,ऐरा बाल विद्या मंदिर इंटर कालेज खमरिया,श्रीमती चन्द्रप्रभा सरस्वती बाल विद्या मंदिर इंटर कालेज खमरिया व सीताराम मनवार पब्लिक इण्टर कालेज महरिया को शामिल किया गया है। इन स्कूलों मे क्षेत्र के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के छात्र छात्राएं बोर्ड परीक्षा देंगे। जिसको लेकर स्कूल प्रबंधकों ने परीक्षा की सुचिता को लेकर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करते हुए केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे आदि लगवाकर व्यवस्था ठीक कर ली है।

बीईओ ने अलग अलग केंद्रों पर 80 शिक्षकों की लगाई डियूटी

बोर्ड परीक्षा को लेकर ईसानगर बीईओ अखिलानंद राय भी गंभीर है। जिन्होंने परीक्षाओं को नकल विहीन सम्पन्न करवाने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक के निर्देशन में सोमवार को ब्लॉक के सभी 6 परीक्षा केंद्रों पर 80 शिक्षकों की डियूटी लगाकर आदेश भेजकर सभी को समय से परीक्षा केंद्र पर पहुचकर डियूटी करने के निर्देश दिए,वही डियूटी मिलते ही शिक्षकों ने भी बोर्ड परीक्षा में डियूटी करने की तैयारी शुरू कर दी है।

जीआईसी में होगा कांपियों का संकलन 

तहसील क्षेत्र के धौरहरा कस्बे के राजकीय इण्टर कालेज धौरहरा को बोर्ड परीक्षाओं की कांपी संकलन करने के लिए उपकेन्द्र बनाया गया है। जिसमें ब्लॉक के साथ साथ तहसील क्षेत्र के सभी परीक्षा केंद्रों की कांपियों का संकलन किया जाएगा। इस बाबत राजकीय इण्टर कालेज धौरहरा के प्रधानाचार्य विनोद कुमार ने बताया कि परीक्षा सम्बन्धित सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। परीक्षा को नकल विहीन व सुचिता पूर्ण कराना उनकी प्राथमिकता में है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे