Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दबंगों ने कहा कि पिस्टल डालकर जान से मार देंगे, रेंज कार्यालय में घुस कर वन माफियाओं ने दिखाई दबंगई


अखिलेश्वर तिवारी 

डेस्क:वनमाफियाओं के हौसले इतने बुलंद हो गए कि रेंज कार्यालय में घुस कर वनरक्षक से गाली गलौज करते हुए, जान से मारने की धमकी दे डाली। दबंग यही नहीं रुके उन्होंने रेंज कार्यालय में रखे सरकारी कागजातों को भी फाड़ दिया। मामले में वनरक्षक ने नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

मामला उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जनपद अंतर्गत रेहरा नजर थाना क्षेत्र के क्षेत्रीय वनाधिकारी रेहरा बाजार रेन्ज से जुड़ा हुआ है। रेंज में तैनात वनरक्षक विनय कुमार कार्यालय प्रभारी का कार्य करता है। रविवार के दोपहर बाद क्षेत्र के तीन दबंग कार्यालय में घुस आए। वनरक्षक को गाली गलौज देते हुए जान से मार देने की धमकी दे डाली। वन माफियाओं के हौसलों से स्पष्ट है कि वह बेखौफ होकर लकड़ी की कटान करते हैं। कार्यालय में घुसकर गुंडागर्दी करना, विभागीय संरक्षण का परिणाम नजर आता है। फिर हाल इस बाबत वन अधिकारी राजेश पांडे ने कहा कि क्षेत्र में अवैध कटान शून्य है, कार्यालय में घुसकर आए हुए लोग बन माफिया थे। जिसके बाबत एफआईआर दर्ज कराया गया है।

रेहरा पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में मऊ जनपद अंतर्गत चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के हुसैनाबाद गांव के रहने वाले वनरक्षक विनय कुमार पुत्र शंभू नारायण बंधु ने कहा है कि वह अनुसूचित जाति का व्यक्ति है, वर्तमान समय मे क्षेत्रीय वनाधिकारी रेहरा बाजार रेन्ज मे वन रक्षक के रूप मे कार्यालय प्रभारी का भी कार्य करता है। रविवार को लगभग तीन बजे अपने रेन्ज कार्यालय मे सरकारी कार्य कर रहा था, उसी दौरान थाना रेहरा बाजार अंतर्गत अधीनपुर गांव के रहने वाले धीरेन्द्र यादव पुत्र रामभवन यादव, थाना रेहरा बाजार अंतर्गत कुसमौरा गांव के रहने वाले अमित कुमार वर्मा उर्फ मिठू पुत्र जगराम और नन्दलालडीह किशुनपुर ग्रन्ट गांव के रहने वाले किस्मत अली पुत्र हाशिम अली कार्यालय मे घुस आये। जातिसूचक, मां बहन की गालियां देते हुए कहे कि चमार तुम्हारा ज्यादा दिमाग खराब हो गया है, हम लोगो को जंगल से लकड़ी काटने के लिए रोकोगे तो तुम्हारे पिस्टल डालकर जान से मार देंगे। गाली देने से मना किया तो धुक्का मुक्की करते हुए सरकारी कार्य में बाधा डाले। सरकारी कागजात फाड़ दिये। शिकायतकर्ता ने यह भी कहा है कि घटना के समय वन दरोगा, वनरक्षक और माली मौके पर मौजूद थे जिन्होंने मामले से बीच बचाव कराया। मामले में पीड़ित ने उच्च अधिकारियों को घटना से अवगत कराते हुए प्राथमिक की दर्ज कराई है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे